West Bengal: अब बीरभूम के सिकंदरपुर से मिले देसी बम, फुटबॉल मैदान के पास रखे बमों को CID ने किया निष्क्रिय

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 27, 2022 | 15:15 IST

Crude bombs in West Bengal: बीरभूम नरसंहार के बाद भी जिले में देसी बम मिलने का सिलसिल जारी है। पिछले एक दिन में विभिन्न जगहों से करीब साढ़े तीन सौ क्रूड बम बरामद हुए हैं।

West Bengal Crude bombs recovered by police near a football ground in Sikandarpur village of Birbhum
West Bengal: अब बीरभूम के सिंकदरपुर में मिले देसी बम 
मुख्य बातें
  • बीरभूम हिंसा के बाद बंगाल में देसी बम मिलने का सिलसिला है जारी
  • बीरभूम के ही सिकंदरपुर में आज फुटबॉल मैदान के पास मिले देसी बम
  • पुलिस और सीआईडी की टीम ने निष्क्रिय किए बम

West Bengal :  पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum district) स्थित बोगतुई गांव में 8 लोगों को जिंदा जलाने के बाद पुलिस पुलिस का जांच अभियान जारी है। इस बीच आज हिंसा प्रभावित बीरभूम के सिकंदरपुर में देसी बम मिलने से सनसनी फैल गई। ये बम एक फुटबॉल मैदान के पास रखे गए थे जिन्हें मौके पर सीआईडी टीम ने पहुंचकर निष्क्रिय किया। इससे पहले बीरभूम के ही रामपुरहाट (Rampurhat ) के मारग्राम में बाल्टी में छुपाकर रखे गए 40 देश बम (40 crude bombs) बरामद किए गए थे। 

फुटबाल मैदान के पास रखे थे बम

रविवार को बीरभूम जिले के सिकंदरपुर गांव में एक फुटबॉल मैदान के पास एक प्लास्टिक की थैली देखकर लोगों को संदेह हुआ तो इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला की ये देसी बम हैं। इन बमों को निष्क्रिय करने के लिए सीआईडी की बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया जिसने इन्हें निष्क्रिय किया। लगातार राज्य में मिल रहे विस्फोटकों के बाद ममता सरकार की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

EXCLUSIVE: Birbhum हिंसा पर बड़ा खुलासा, हैरान करने वाला था पुलिस का रवैया

सीबीआई कर रही हैं हिंसा की जांच

आपको बता दें कि 21 मार्च को बीरभूम जिले के बोगतई गांव में कुछ लोगों ने 10 घरों में आग लगा दी थी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। शनिवार को लगभग 20 सदस्यों वाली सीबीआई की टीम उस घर के भीतर गई जहां जलकर खाक हुए सात लोगों के शव बरामद हुए थे। आज भी सीबीआई की टीम यहां जांच के लिए पहुंची है।  कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीरभूम हत्याकांड की जांच का जिम्मा शुक्रवार को सीबीआई को सौंपते हुए सात अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

बीरभूम हिंसा मामले में ममता सरकार को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने दिए CBI जांच के आदेश


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर