West Bengal: KMC Election में जमकर बवाल, BJP ने वीडियो जारी कर चुनाव रद्द कराने की मांग की

 पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता नगर निगम चुनाव में हिंसा और धांधली का आरोप लगाया है। बीजेपी ने चुनाव रद्द करने की मांग की है।

West Bengal Ruckus in KMC election, BJP releases video demanding cancellation of election
Bengal: KMC चुनाव में जमकर बवाल, BJP ने लगाया धांधली का आरोप 
मुख्य बातें
  • बंगाल: KMC चुनाव को लेकर बवाल, बीजेपी ने चुनाव रद्द करके फिर से चुनाव कराने की मांग की
  • बीजेपी बोली- सड़क पर भी लड़ाई होगी और कानूनी लड़ाई भी
  • 20 फीसदी से ज्यादा का ऑरिजनल वोटिंग नहीं थी, 30 से ज्यादा फीसदी वोटिंग फर्जी हुई है- सुभेदु अधिकारी

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर एक बार फिर सियासी टकराव देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने ममता सरकार पर मतदान में गड़बड़ी और धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव रद्द कराने की मांग की है। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल से मुलाकात कर निकाय चुनाव को रद्द कर दोबारा मतदान कराने की मांग की। अपनी मांग को लेकर शुभेंदु अधिकारी पार्टी नेताओं के साथ स्टेट इलेक्शन कमिश्नर के दफ्तर में धरने पर बैठ गए।

टीएमसी पर फर्जी वोटिंग का आरोप

 शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ममता बनर्जी के कहने पर पुलिस ने टीएमसी के गुंडों को फर्जी वोटिंग करने दी और एक वोटर ने 10-10 फर्जी वोट डाले. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने भी एक वीडियो शेयर कर आरोप लगाया कि पोलिंग बूथ में CCTV पर TMC के गुंडे स्टिकर लगा रहे हैं। उससे पहले साल्टलेक में बंगाल पुलिस ने बीजेपी नेताओं को घर में रोक दिया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी चुनाव पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि केएमसी में व्यापक चुनावी कदाचार की खबरें और अब प्रशासन का दुरुपयोग लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।

ये भी पढ़ें: KMC Election: कोलकाता में निकाय चुनाव की वोटिंग में धांधली! बीजेपी ने आरोप लगाते हुए जारी किया वीडियो

बीजेपी ने की कोर्ट में सबूत रखने की बात

 कांग्रेस और बीजेपी ने कांग्रेस और बीजेपी ने वोटिंग के दौरान बम फेंकने जैसी घटनाओं के लिए TMC को जिम्मेदार ठहराया है। शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा के पीछे तृणमूल का हाथ होने के सबूत कोर्ट में रखने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि 23 दिसंबर को अदालत की सुनवाई में सबूत और वीडियो क्लिप जमा करने के लिए बीजेपी तैयार है।  हालांकि TMC ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर रही है।  सुवेंदु के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधि मंडल कोलकाता में राजभवन पहुंचा और राज्यपाल जगदीप धनखड़ से चुनाव में हिंसा और धांधली की शिकायत की है।

21 दिसंबर को होनी है मतगणना

 बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है आपको बता दें कि साल्टलेक  में शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं की बैठक हो रही थी..कोलकाता नगर निगम चुनाव में शाम 5 बजे तक करीब 64 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड की गई और चुनाव का परिणाम 21 दिसंबर को आएगा। इसके अलावा बंगाल बीजेपी नेताओं ने कोलकाता पुलिस पर भी आरोप लगाया है। इन नेताओं का आरोप है कि पुलिस के साथ मिलकर TMC ने वोट की लूट की है



 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर