Lufthansa-Bhagwant Mann विवाद पर एयरलाइन ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 20, 2022 | 09:05 IST

Lufthansa Airline-Bhagwant Mann Issue Row: दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर @NilanjanS नाम के हैंडल से पूरे विवाद से जुड़ी एक खबर को रीट्वीट करते हुए पूछा गया था- लुफ्थांसा क्या आप यह पुष्ट कर सकते हैं कि क्या आप यह पुष्ट कर सकते हैं कि वह भारतीय नशे में था और निर्धारित उड़ान में देरी के लिए संभावित खतरा था?

bhagwant mann, punjab cm, aap, lufthansa airline, state news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः IANS/Istock) 
मुख्य बातें
  • पंजाब के सीएम हैं भगवंत मान
  • सोशल मीडिया पर हुए कई दावे
  • आप ने कहा- खबर झूठी है कि...

Lufthansa Airline-Bhagwant Mann Issue Row: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जर्मनी में लुफ्थांसा एयरलाइन की फ्लाइट से उतार दिए गए या नहीं? इस सवाल को लेकर विभिन्न दावों और खबरों के बीच एयरलाइन कंपनी ने चुप्पी तोड़ी है। 

विमानन कंपनी ने कहा है कि उसकी फ्रैंकफर्ट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट दूसरी लेट उड़ान की वजह से बाद में गई थी, जबकि वह किसी यात्री के बारे में औरों को जानकारी नहीं देती है।  

दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर @NilanjanS नाम के हैंडल से पूरे विवाद से जुड़ी एक खबर को रीट्वीट करते हुए पूछा गया था- लुफ्थांसा क्या आप यह पुष्ट कर सकते हैं कि क्या आप यह पुष्ट कर सकते हैं कि वह भारतीय (मान) नशे में था और निर्धारित उड़ान में देरी के लिए संभावित खतरा था?

लुफ्थांसा एयरलाइंस के टि्वटर अकाउंट (@lufthansaNews) की ओर से सोमवार (19 सितंबर, 2022) को जवाब में बताया गया, "फ्रैंकफर्ट से दिल्ली के लिए हमारी फ्लाइट देरी से आने वाली उड़ान और एक एयरफ्राफ्ट में फेरबदल के चलते मूल रूप से प्लान के बजाय बाद में गई।"

Lufthansa Airline, Bhagwant Maan, AAP

अगले ट्वीट में कहा गया, "डेटा प्रोटेक्शन कारणों की वजह से हम किसी भी यात्री के बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराते हैं।"

क्या है पूरा माजरा? समझें
मान को लेकर दावा किया गया था कि उन्हें जर्मनी में फ्लाइट से उतार दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैंसेंजर्स ने आरोप लगाया था कि वह उस दौरान नशे में थे और उन्हीं के चलते फ्लाइट में चार घंटे की देरी हुई थी। मान 11 सितंबर, 2022 को जर्मनी गए थे। हालांकि, आप ने इस दावे को सिरे से खारिज किया है। कहा कि यह खबर झूठी है। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर