Deepika Singh Rajawat: कॉर्टून पर जब हंगामा बरपा को दीपिका राजावत ने दी सफाई, किसी को आहत करना इरादा नहीं था

देश
ललित राय
Updated Oct 21, 2020 | 07:10 IST

कठुआ केस में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में दीपिका सिंह राजावत आगे आईं थीं। वो पहले भी चर्चा में थीं और आज भी हैं लेकिन वजह अपने ट्विटर हैंडल से विवादित कार्टून को लेकर है।

Deepika Singh Rajawat: कॉर्टून पर जब हंगामा बरपा को दीपिका राजावत  ने दी सफाई, किसी को आहत करना इरादा नहीं
दीपिका सिंह राजावत के विवादित कार्टून पर बवाल 
मुख्य बातें
  • वकील दीपिका सिंह राजावत द्वारा कार्टून पोस्ट किए जाने की वजह से हो रहा है उनका विरोध
  • दीपिका सिंह ने कहा कि किसी की भावना को आहत करना मकसद नहीं था, भारत में रेप केस की बढ़ते केस के बारे में बताया
  • कठुआ रेप केस में पीड़ित पक्ष की वकालत के बाद आईं थी चर्चा में

नई दिल्ली। कठुआ बलात्कार और हत्या के शिकार का मामला उठाने के बाद शोहरत हासिल करने वाली वकील-कार्यकर्ता दीपिका सिंह राजावत इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का एक वर्ग राजावत की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है, जिसने सोमवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर एक विवादास्पद कार्टून पोस्ट किया था।राजावत ने नवरात्रि के दौरान एक व्यक्ति को देवता के पैर छूते हुए कार्टून दिखाते हुए कैप्शन दिया और उसी आदमी ने बाकी दिनों के दौरान एक महिला के दोनों पैर पकड़े।

हंगामा बरपा और दीपिका ने दी सफाई
दीपिका सिंह राजवात ने बताया कि मंगलवार की शाम को उनके घर को कुछ लोगों ने घेरा और कब्र खोदने की धमकी देने लगे। वो उस घटना से बहुत डरी हुई हैं। उस समय उन्होंने तत्काल पुलिस को फोन कर सुरक्षा की मांग की। जहां तक उनके द्वारा कार्टून को पोस्ट करने की बात है तो वो सिर्फ भारत में बढ़ते हुए रेप की घटनाओं को लेकर था। उन्होंने किसी भी समाज या वर्ग के लोगों के लिए अपमानजनक बात नहीं कही है। बता दें कि जम्मू में प्रदर्शनकारियों ने उनके घर का घेराव किया। 

कौन हैं दीपिका राजावत
दीपिका सिंह राजावत ने उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या का मामला उठाया। मामले के दौरान, राजावत ने सुरक्षा की मांग भी की थी क्योंकि उन्हें प्रभावित परिवार का प्रतिनिधित्व करने के लिए कथित तौर पर धमकी मिली थी। हालांकि, नवंबर 2018 में, उसे आठ वर्षीय पीड़िता के पिता द्वारा स्थानांतरित किए गए एक आवेदन के आधार पर पंजाब के पठानकोट में ट्रायल कोर्ट में मामले से हटा दिया गया था।

पिता ने अपने फैसले के पीछे के कारण के रूप में मामले में उसे "आशंका और गैर मौजूदगी का हवाला दिया। यह बताया गया था कि राजावत मामले में 100 से अधिक सुनवाई के दौरान केवल दो बार पेश हुए।विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, राजावत ने ट्वीट किया था कि जब कोई नहीं था तब मैं उनके साथ था। अब चूंकि बरसात के दिन बीत चुके हैं, वे मेरे साथ सिर्फ इसलिए हवा दे रहे हैं क्योंकि मैं नियमित रूप से उस मुकदमे में शामिल नहीं हो सका जिसका ख्याल वरिष्ठ आपराधिक वकीलों ने रखा है। मैं उन्हें दोष नहीं देता। यह मानव प्रवृत्ति है जो जीन में यात्रा करती है। ”

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर