हालात बदले तो ममता बनर्जी के सुर बदले, अधीर रंजन चौधरी बोले आखिर कांग्रेस के क्यों मांग रही है समर्थन

रामपुर हाट हिंसा मामले में ममता बनर्जी ने विपक्ष से साथ देने की अपील की है। लेकिन उनकी इस अपील पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आखिर अब उनके सुर क्यों बदल रहे हैं।

Adhir Ranjan Chowdhury, Mamata Banerjee, Congress, TMC, BJP, Rampur Haat Violence, CBI, Calcutta High Court
हालात बदले तो ममता बनर्जी के सुर बदले, अधीर रंजन चौधरी बोले आखिर कांग्रेस के क्यों मांग रही है समर्थन 
मुख्य बातें
  • रामपुर हाट हिंसा की जांच सीबीआई कर रही है
  • टीएमसी नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में आठ की गई थी जान
  • ममता बनर्जी ने सीबीआई जांच का स्वागत किया है लेकिन केंद्र सरकार को ललकारा भी है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भाजपा के खिलाफ एकजुट होने पर मंगलवार को सभी विपक्षी नेताओं को लिखे जाने के तुरंत बाद, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनकी पार्टी के बारे में उनके बदलते रुख पर सवाल उठाया।पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कभी कहती हैं कि सभी को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।  कभी बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ और दूसरी बार वह कहती हैं कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए। उसके बयान दिन-रात बदलते हैं।

'डरी हुई हैं ममता बनर्जी'
बीरभूम हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बनर्जी डरी हुई हैं क्योंकि उनकी पार्टी टीएमसी बीरभूम हिंसा में उलझी हुई है।हमने उच्च न्यायालय में बीरभूम हिंसा की सीबीआई जांच की मांग की। 'दीदी' डरी हुई है क्योंकि वह बीरभूम हिंसा में फंस गई है, यही वजह है कि वह सभी को बुला रही है। बंगाल सरकार दोषियों को क्यों नहीं पकड़ पाई?  उसे अपने घर पर काम करना चाहिए।

ममता ने विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टी के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया कि भाजपा ने विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके देश के संघीय ढांचे पर बार-बार हमला किया है।अपनी पार्टी की नेता के सुर में सुर मिलाते हुए टीएमसी सांसद डोला सेन ने कहा, “पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हर विपक्षी नेता और सीएम को एक पत्र लिखा ताकि हर कोई बीजेपी के खिलाफ सवाल उठाने के लिए एकजुट हो जाए। विपक्ष एकजुट है और रहेगा। हर विपक्षी दल के टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के साथ अच्छे संबंध हैं।

West Bengal: रामपुर हाट हिंसा में अब तक क्या हुआ, 10 बिंदुओं के जरिए समझें

'सीबीआई का बेजा इस्तेमाल'
डोला सेन ने केंद्र सरकार द्वारा विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के कथित इस्तेमाल को अनैतिक और असंवैधानिक करार दिया।पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अपनी पार्टी के लाभ के लिए और विपक्ष के खिलाफ सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने समस्याओं को और बढ़ाने के लिए सभी गैर-भाजपा राज्यों में एक पक्षपातपूर्ण राज्यपाल भी भेजा है। यह अनैतिक, असंवैधानिक है, ”डोला सेन ने कहा।पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में मंगलवार को टीएमसी नेता भादु शेख की हत्या के बाद भीड़ द्वारा घरों में आग लगाने के बाद आठ लोगों की मौत हो गई। अब मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर