लोकतांत्रिक मूल्य कहां हैं...हम युवाओं संग इतने निष्ठुर कैसे हो सकते हैं?- ये VIDEO शेयर कर बोले वरुण गांधी

वरुण गांधी के टि्वटर प्रोफाइल के मुताबिक, वह सांसद और राजनेता के अलावा लेखक और कवि भी हैं।

varun gandhi, nagpur, delhi
वरुण गांधी ने बस में बैठे लोगों से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है।   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वरुण गांधी यूपी के पीलीभीत से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं
  • सोशल मीडिया पर रहते हैं खासा एक्टिव, उठाते हैं बुनियादी मुद्दे
  • कई दफा अपनी पार्टी और सरकार पर भी उठा चुके हैं सवाल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा सांसद वरुण गांधी ने महाराष्ट्र के नागपुर से दिल्ली आ रहे युवाओं के साथ कथित टॉर्चर के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए एक वीडियो साझा किया, जिसमें पुलिस कई लोगों को बस में भर कर ले जा रही थी। आरोप है कि महिला पुलिस ने इस दौरान उनमें से कुछ लोगों के साथ टॉर्चर किया। गांधी ने इस बाबत सवाल उठाया कि हमारे लोकतांत्रिक मूल्य कहां हैं...हम युवाओं संग इतने निष्ठुर कैसे हो सकते हैं?   

क्या कुछ नजर आया इस वीडियो में?
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर शनिवार (16 जुलाई, 2022) को उन्होंने एक वीडियो साझा किया। 45 सेकेंड की यह क्लिप किसी बस की थी, जिसमें कुछ लोग बैठे थे। पीछे से आवाज आ रही थी, जबकि बाद में बस के भीतर रिकॉर्डिंग करने वाली महिला ने कुछ लोगों के चेहरे दिखाए थे। यह महिला आरोप लगा रही थी- हमें चार बजे से टॉर्चर किया जा रहा है। सारी लड़कियों को बहुत बुरी तरह से मैम (लेडी कॉन्स्टेबल) लोगों ने परेशान किया। साथ ही इन्हें डराया और धमकाया। आधे लोगों को दूसरी बस में, जबकि आधों को इस बस में भर के ले जाया जा रहा है। हमें ये नहीं पता कि हमें कहां ले जाया जा रहा है।

"टॉर्चर ऐसा कि न पानी दिया, न जानकारी"
आगे कहा गया- हमने जब साढ़े 800 किमी का सफर तय कर लिया तब पुलिस प्रशासन कहां था? हमने मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र-नागपुर आदि क्रॉस किया, पर पुलिस प्रशासन ने किसी को टॉर्चर नहीं किया लेकिन आज आगरा पुलिस की तानाशाही है कि न ये लोग पानी दे रहे हैं और न ही ये कुछ बोल रहे हैं। बस चुप्पी साधे बैठे हैं। यहां तक कि यह वर्दी भी भेज दी है। ये सरकार की कठपुतली हैं। 

क्या है पूरा माजरा?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भर्ती की मांग को लेकर महाराष्ट्र से ये लोग दिल्ली जा रहे थे। ये अर्धसैनिक बल के अभ्यर्थी हैं, जो शुक्रवार को ताज नगरी आगरा पहुंचे थे। चूंकि, दिल्ली के जंतर-मंतर पर इनका 25 जुलाई को प्रदर्शन है, जहां ये सरकार से अर्धसैनिक बलों में खाली पड़े पदों को भरने की मांग बुलंद करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर