कौन है जालिम मुखिया? बिहार में पाकिस्तान की शह पर 'कोरोना महामारी' फैलाने की साजिश रचने में आ रहा है नाम

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 11, 2020 | 11:28 IST

पाकिस्तान नेपाल के जरिए बिहार में कोविड19 से संक्रमित लोगों की घुसपैठ करा सकता है ऐसा SSB की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इसके पीछे नेपाल में बैठे जालिम मुखिया का नाम सामने आ रहा है

Jalim mukhiya
जालिम मुखिया हथियार और नकली भारतीय नोटों की तस्करी में शामिल रहा है 

नई दिल्ली: कोरोना संकट काल में भी भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान साजिशें रचने से बाज नहीं आ रहा है इसकी ताजा मिसाल उस वक्त सामने आई जब सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों के खिलाफ बिहार प्रशासन को अलर्ट किया, कहा जा रहा है कि भारत में महामारी फैलाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) नेपाल के जरिए बिहार में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की घुसपैठ करा सकता है।

इस साजिश की आशंका जाहिर करते हुए एसएसबी ने पश्चिमी चंपारण जिले के जिलाधिकारी और बेतिया के पुलिस अधीक्षक (SP) को पत्र लिखा है। एसएसबी की इस आशंका के बाद नेपाल से सटे सभी जिलों में प्रशासन सतर्क हो गया है और घुसपैठ रोकने के लिए सीमा की निगरानी बढ़ा दी गई है।   

एसएसबी ने पश्चिम चंपारण जिले के डीएम और एसपी को पत्र लिखकर सूचित किया है कि भारत में कोरोना वायरस की महामारी फैलाने के लिए एक रैकेट चलाया जा रहा है। पत्र में नेपाल के बॉर्डर के जरिए कोरोना के मुस्लिम मरीजों की घुसपैठ बिहार में कराई जाने की आशंका जताई गई है।

पत्र में कहा गया है कि नेपाल में मौजूद 40 से 50 भारतीय मुस्लिमों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। इन्हें बिहार के जरिए भारत में भेजे जाने की साजिश है। यह भी कहा गया है कि कोविड-19 से संक्रमित करीब 10 से 15 पाकिस्तानी नागरिक नेपाल में मौजूद हैं और वे भारत में दाखिल होने की फिराक में हैं। इन पाकिस्तानी नागरिकों को भारत में महामारी फैलाने का काम सौंपा गया है। 

वहीं मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस साजिश के पीछे एक नाम उभर कर सामने आ रहा है कि जालिम मुखिया (Jalim mukhiya) का जो भारत में कारोना महामारी फैलाने की योजना बना रहा है।

आखिर कौन है जालिम मुखिया
जालिम मुखिया नेपाल में रहता है बताया जा रहा है कि जालिम मुखिया का घर नेपाल के पारसा के जग्रनाथपुर में है। उसके बारे में जानकारी है कि वो हथियार और नकली भारतीय नोटों की तस्करी में शामिल रहा है और नेपाल बॉर्डर के रास्ते हथियारों की स्मगलिंग करता है। 

जालिम मुखिया का राजनीति में भी दखल है, बताया जाता है वह माओवादी ग्रुप का भी सदस्य रह चुका है और वो कई तरीके के गैरकानूनी कामों में शामिल रहा है अब उसका नाम भारत में कोरोना पॉजीटिव लोगों को भारत में जबरन घुसपैठ कराने में सामने आ रहा है।

बताते हैं कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज से निकले के बाद कई लोग नेपाल भी चले गए थे, लॉकडाउन के बाद वह नेपाल में फंस गए हैं,जालिम उन्हें बॉर्डर पार कराने की फिराक में है यदि ऐसा होता है तो कोरोना वायरस का प्रसार और तेज हो सकता है, इस खुलासे के बाद नेपाल सरकार भी अलर्ट हो गई है और उचित कदम उठा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर