Vanathi Srinivasan: कौन हैं वानती श्रीनिवासन? BJP ने बनाया महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

देश
आईएएनएस
Updated Oct 28, 2020 | 20:44 IST

BJP national president of Mahila Morcha: 50 वर्षीय वानती श्रीनिवासन तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वालीं हैं जिन्हें बीजेपी ने ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है। 

Vanathi Srinivasan
बीजेपी महिला मोर्चा की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन की बात करें तो वह पेशे से वकील हैं 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला मोर्चा की कमान तमिलनाडु की वानती श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) को मिली है। तमिलनाडु बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन को पार्टी ने यह बड़ी जिम्मेदारी देकर उनका कद बढ़ाया है। तमिलनाडु में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की महिला नेता को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी सौंपने के काफी मायने हैं। 

वानती के पति श्रीनिवासन मद्रास हाई कोर्ट के जाने-माने वकील हैं, वह मद्रास हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह नेशनल यूथ कमीशन के मेंबर थे।

विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश मंत्री भी रह चुके हैं। इस प्रकार वानती श्रीनिवासन का परिवार संघ और बीजेपी का काफी नजदीक है। बीजेपी महिला मोर्चा की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन की बात करें तो वह पेशे से वकील हैं।1987 में वह तमिलनाडु में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABBP) की स्टेट ज्वाइंट सेक्रेटरी रहीं। संघ के छात्र संगठन एबीवीपी में कार्य करने के बाद वह भाजपा की मुख्यधारा की राजनीति में आईं। 

 2004 से 2009 के बीच महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव बनीं। इस वक्त भाजपा की तमिलनाडु इकाई की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें महिला मोर्चा की कमान सौंपी है। जेपी नड्डा की नई टीम में दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर को तवज्जो मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर