Deep Sidhu: कौन था दीप सिद्धू, कैसे किसान आंदोलन से आया था चर्चा में, 2 बार हुई थी जेल

Deep Sidhu News: पंजाबी एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की हरियाणा के सोनीपत में सड़क हादसे में मौत हो गई है। सिद्धू पिछले साल लाल किले पर हुई हिंसा के बाद चर्चा में आया था। यहां जानें दीप सिद्धू के बारे में:

deep sidhu
दीप सिद्धू (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • दीप सिद्धू किसान आंदोलन के दौरान काफी सक्रिय था
  • लाल किले हिंसा मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था
  • बाद में वो जमानत पर बाहर आए

पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की हरियाणा के सोनीपत के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। ये सड़क हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ और सिद्धू को खरखोदा अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। इस हादसे में उनकी गर्लफ्रेंड सुरक्षित बच गई हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीप सिद्धू अपनी महिला मित्र के साथ स्कॉर्पियो में यात्रा कर रहे थे, जो एक ट्रक से टकरा गई। सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी दोस्त बच गई। दीप सिद्धू पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के बाद चर्चा में आए थे। वो इस मामले में आरोपी थे और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। बाद में वो जमानत पर रिहा हो गए।

दीप सिद्धू बैरिस्टर, एक्टर और एक्टिविस्ट थे। वो पंजाबी भाषा की फिल्मों में काम करते थे। सिद्धू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी, जिसका निर्माण अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बैनर विजया फिल्म्स के तहत किया था।  

उनका जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सिद्धू किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता बने और फिर उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में हिस्सा लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन गए। सिद्धू ने हेमंत त्रिवेदी, रोहित गांधी और अन्य जैसे डिजाइनरों के लिए मुंबई में रैंप वॉक किया। किसी तरह वह मॉडलिंग की दुनिया से नहीं जुड़ पाए इसलिए उन्होंने कानून की पढ़ाई के बाद से एक वकील के रूप में प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया। उनका पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवार में कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने हैमंड्स नामक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया। उन्होंने डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो का प्रबंधन किया। फिर वह साढ़े तीन साल के लिए बालाजी टेलीफिल्म्स के कानूनी प्रमुख बने। वहीं एकता कपूर ने उन्हें एक्टिंग करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने शुरू नहीं किया। 

अमेरिका से ये एक्ट्रेस इस तरह कर रही थी दीप सिद्धू की मदद, अब हुआ बड़ा खुलासा

सिद्धू ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीति में प्रवेश किया और गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल के लिए प्रचार किया। उन्हें देओल का करीबी कहा जाता है। किसान आंदोलन के दौरान गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर सिख झंडा फहराने की साजिश में हिस्सा लेने के आरोप में सिद्धू को दो बार गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल फरवरी में उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दावा किया था कि उसका इरादा हिंसा पैदा करना और राष्ट्रीय ध्वज की अवहेलना करना था।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में टूट रहा दीप सिद्धू, बोला- 'सब लाल किला जा रहे थे इसलिए मैं भी चला गया'  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर