बाबा का बुलडोजर इतना बाहुबली क्यों बनता जा रहा है? योगी 2.0 का अपराधियों से निपटने का यही स्टाइल 

देश
देव तिवारी
देव तिवारी | Special Correspondent
Updated Apr 09, 2022 | 00:25 IST

Baba's bulldozer:उत्तर प्रदेश में बुलडोजर की बड़ी अहम भूमिका रही है, चुनाव में भी इसका काफी जिक्र हुआ था, वहीं अब फिर  योगी 2.0 में बुलडोजर सुर्खियों में है।

yogi aditaynath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)  

नो FIR, नो टॉक। फैसला ऑन द स्पॉट, विद बाबा का बुलडोजर। योगी 2.0 का अपराधियों से निपटने का यही स्टाइल है। अब यूपी में अपराधियों को पुलिस की गोली से ज्यादा योगी के बुलडोजर से डर लगता है...क्योंकि जब बाबा का बुलडोजर चलता है तो क्या पेट्रोल पंप, क्या बिल्डिंग, क्या मकान और क्या दुकान। अपराधी का हो या अवैध निर्माण, सब एक झटके में मलबे बदल जाते हैं। यूपी में योगी 2.0 के एक्शन में आते ही बुलडोजर ने जैसे टॉप गियर पकड़ लिया है। अब तो शायद ही कोई दिन गुजरता है जब बुलडोजर एक्शन पर नहीं हो।

योगी का डायनामाइट मॉडल
बुलडोजर भी अब यूपी में कल की बात होने वाली है। योगी सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर एक कदम और आगे निकलने वाली है।आने वाले दिनों में अपराधियों के अवैध निर्माण तोड़ने के लिए बुलडोजर नहीं बल्कि डायनामाइट का इस्तेमाल होगा।

एमपी में मामा का बुलडोजर
बाबा के बुलडोजर की पॉपुलेरिटी का आलम ये है कि अब मामा शिवराज भी बुलडोजर बाबा की राह पर आ गए हैं और अपराधियों के अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर लेकर बरस रहे हैं। यूपी, एमपी के बाद बिहार में भी अब बुलडोजर फॉर्मूला चल निकला है।

Shamli News: यूपी में बुलडोजर अभियान जारी, सपा विधायक नाहिद हसन के करीबी की अवैध संपत्ति ध्वस्त

बाबा का बुलडोजर हिट क्यों है?
अब सवाल ये है कि अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर फॉर्मूला हिट क्यों हैं ? बाबा का बुलडोजर स्टाइल क्यों फॉलो कर रहे दूसरे राज्य ? बुलडोजर से अपराधियों के इलाज के पीछे की वजह क्या है ? दरअसल यूपी विधानसभा के चुनावी रण में कानून व्यवस्था एक अहम मुद्दा रहा...योगी सरकार ने लगातार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पिछली सरकारों को कठघरे में खड़ा किया...माफिया के खिलाफ बुलडोजर चलाकर योगी ने यूपी में गुंडों-माफियाओं को सख्त मैसेज दिया, क्योंकि कानून-व्यवस्था एक ऐसा मुद्दा है जो जनता को सीधे कनेक्ट करता है।

दूसरे राज्यों की बीजेपी सरकारें भी योगी के बुलडोजर फॉर्मूले को अपने यहां लागू कर रहीं

यही वजह है कि अब देश के दूसरे राज्यों की बीजेपी सरकारें भी योगी के बुलडोजर फॉर्मूले को अपने यहां लागू कर रही हैं। कानून व्यवस्था एक ऐसा मुद्दा है, जो हर चुनाव में चलता है...चाहे पंचायत चुनाव हो, विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव। कानून व्यवस्था से जनता कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहती है।वो जब ईवीएम का बटन दबाती है तो सुरक्षा का सवाल उसके जेहन में जरूर आता है। यहीं से बुलडोजर को बल मिलता है और बुलडोजर सूबे-सूबे चल निकलता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर