जवान की शहादत के 15 दिन बाद पत्नी बनी मां, बेटे को दिया जन्म

12 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीनियर ग्रेड कांस्टेबल रोहित चिब की पत्नी ने 15 दिन बाद 27 जनवरी को एक बच्चे को जन्म दिया।

rohit chib son
शहीद रोहित चिब का बेटा 

पिछले महीने की 12 तारीख को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले सीनियर ग्रेड कांस्टेबल रोहित चिब की पत्नी मां बन गई हैं। रोहित चिब के शहीद होने के 15 दिन बाद उनकी पत्नी ने 27 जनवरी को बेटे को जन्म दिया।

इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का एक आतंकवादी मारा गया था। इस मुठभेड़ में तीन सैनिकों सहित पांच अन्य भी घायल हुए थे। सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट के बाद जिले के परिवान इलाके में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था। 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने 30 जनवरी को कहा था कि इस महीने अब तक 11 मुठभेड़ हुई है, जिसमें आठ पाकिस्तानी समेत 21 आतंकवादी मारे गए हैं। 

29 जनवरी की रात जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़ी कामयाबी के तहत पुलवामा और बडगाम जिलों में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक शीर्ष स्वयंभू कमांडर समेत पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया। जेईएम कमांडर जाहिद वानी 2017 से सक्रिय था तथा वह कई हत्याओं और युवाओं को आतंकवादी संगठन में भर्ती करने में शामिल था। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में दो गरुड़ सैनिक भी घायल हो गए।

Pulwama encounter: गोली लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ते रहे गरुड़ स्पेशल फोर्स के स्क्वाड्रन लीडर संदीप, मुठभेड़ में ढेर हुए 4 आतंकी

घाटी के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह पहली बार है कि आतंकवादियों की संख्या 200 से नीचे आई है। उन्होंने कहा कि इस साल इसे 100 से नीचे लाने की पूरी कोशिश है।

बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर