BJP पर फिर हमलावर हुए PK, 200 सीटें नहीं जीतने पर नेताओं को पद छोड़ने की दी चुनौती 

अपने आंकलन को दोहराते हुए पीके ने कहा, 'विधानसभा चुनाव में भाजपा को दहाईं का आंकड़ा पार करने में संघर्ष करना पड़ेगा और उसे 100 से कम सीटें मिलेंगी। यदि वे इससे ज्यादा सीटें जीतते हैं तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।

 Will BJP leaders quit if party fails to get 200 seats in Bengal, asks Prashant Kishor
BJP पर फिर हमलावर हुए PK।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव, टीएमसी-भाजपा में मुकाबला
  • चुनाव से पहले भाजपा और टीएमसी के बीच जुबानी जंग तेज हुई, टीएमसी के कई नेता भाजपा में शामिल
  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का दावा है कि चुनाव में भाजपा दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव की तैयारी में आक्रामक तरीके से जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने मोर्चा खोल दिया है। पीके ने सोमवार को कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को दहाईं का आंकड़ा पार करने में काफी मुश्किल होगी। इसके एक दिन बाद प्रशांत ने भगवा पार्टी पर एक बार फिर हमला बोला है। पीके ने चुनाव में भाजपा के 200 सीटें नहीं जीतने पर इसके नेताओं को पार्टी पद छोड़ने की चुनौती दी है। चुनावी रणनीतिकार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा नेताओं को आधिकारिक रूप से यह घोषित करना चाहिए कि चुनाव में भाजपा यदि 200 सीटें नहीं जीतती है तो वे अपना पद छोड़ देंगे। 

भाजपा को 100 से कम सीटें मिलेंगी-पीके
अपने आंकलन को दोहराते हुए पीके ने कहा, 'विधानसभा चुनाव में भाजपा को दहाईं का आंकड़ा पार करने में संघर्ष करना पड़ेगा और उसे 100 से कम सीटें मिलेंगी। यदि वे इससे ज्यादा सीटें जीतते हैं तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।' साल 2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के लिए चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभालने वाले पीके इस समय ममता बनर्जी के साथ हैं। ममता ने राज्य में पार्टी की छवि बेहतर बनाने में चुनावों में सफल अभियान चलाने का जिम्मा इस बार पीके को सौंपा है। 

चुनावी मोड में आ चुकी है भाजपा
पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। कुछ दिनों पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 से 20 दिसंबर तक दो दिवसीय दौरे पर थे। शाह के दौरे के समय टीएमसी के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी, नौ विधायक और एक सांसद भाजपा में शामिल हुए। सुवेंदु के भाजपा में शामिल होने से ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका लगा है। 

तिनके की तरह उड़ेगी ममता की टीएमसी
पीके के बयान के बाद भाजपा भी हमलावर हो गई है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब जनता खड़ी होती है तो पीके और सीके सब फीके हो जाते हैं। यही प्रशांत किशोर हैं जिन्होंने यूपी में कांग्रेस की खाट खड़ी कर दी और साइकिल को पंचर कर दिया। पीके बिहार में तेजस्वी की लालटेन बुझा चुके हैं। अब ममता की टीएमसी तिनके की तरह उड़ जाएगी। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर