हार्दिक पटेल छोड़ेंगे कांग्रेस? ट्विटर बायो से हटाया पार्टी का नाम

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर बायो से पार्टी का नाम हटा दिया है। उसकी जगह सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता लिखा।

Will Hardik Patel leave Congress? Party name removed from Twitter bio
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल 

अहमदाबाद : गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर बायो से पार्टी का नाम हटा दिया। कांग्रेस की जगह हार्दिक ने सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता लिखा। हार्दिक पटेल ने इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच सोमवार को अपने ट्विटर प्रोफाइल से अपना पदनाम और पार्टी चुनाव चिह्न 'हाथ' को हटा दिया।

पटेल द्वारा राज्य पार्टी नेतृत्व के कामकाज पर नाराजगी व्यक्त करने के कुछ दिनों बाद हार्दिक की ऐसी प्रतिक्रिया आई है। गुजरात में नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण के लिए पाटीदार समुदाय के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले तेजतर्रार नेता ने ट्विटर पर अपने नए प्रोफाइल में खुद को "Proud Indian patriot" बताया है।

हार्दिक पटेल के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज थीं, जिसे कांग्रेस नेता ने बार-बार यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है, जबकि यह भी कहा कि वह राज्य पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं। कांग्रेस गुजरात इकाई में अंदरूनी कलह की खबरें आई हैं, जिससे उनके सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। पश्चिमी राज्य में अपने पैर पसार रही आम आदमी पार्टी ने भी पटेल के पुरानी पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच उन्हें आमंत्रित किया था।

गौर हो कि पटेल ने हाल के दिनों में बीजेपी के राजनीतिक फैसलों का स्वागत किया है जैसे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की प्रशंसा करना। हालांकि, कांग्रेस नेता ने हाल ही में अफवाहों को खारिज कर दिया और कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में बीजेपी में शामिल होना "प्रश्न से बाहर" है।

पटेल ने कहा था कि मेरे कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की खबरें लंबे समय से चल रही हैं। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में बीजेपी में शामिल होना सवाल से बाहर है। मेरी भाजपा में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। मैं उन राजनीतिक निर्णयों का स्वागत करता हूं जो बीजेपी द्वारा हाल ही में लिया गया।

हालांकि, कांग्रेस नेता ने कहा था कि अगर राज्य और उसके लोगों के हित में ऐसा कोई निर्णय लिया जाता है तो वह भविष्य में बोलेंगे। पटेल ने कांग्रेस के सामने भी अपनी चिंता व्यक्त की थी और उम्मीद जताई थी कि पार्टी उनकी शिकायतों को सुनेगी। उन्होंने खुद को हिंदुत्व से भी जोड़ा था, जो आम तौर पर बीजेपी नेता बोलते रहते हैं।

पटेल ने पिछले महीने कहा था कि मैं रघुवंशी परिवार से आता हूं, मेरे पास हिंदुत्व है। हम हजारों सालों से हिंदुत्व से जुड़े हैं। हालांकि, पटेल ने अभी तक कांग्रेस से बाहर होने की घोषणा नहीं की है। पार्टी का नाम हटाए जाने से राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर