Parliament Session: राज्यसभा में जया बच्चन की दहाड़, गैंगरेप के दोषियों को जनता के हवाले कर दो

देश
Updated Dec 02, 2019 | 13:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

साइबराबाद रेप और मर्डर केस की गूंज सड़क से लेकर संसद तक सुनाई दी। सभी दलों के सदस्यों ने कहा कि इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने की जरूरत है। सपा सांसद जया बच्चन ने तो लिंचिंग की सलाह दी।

Parliament Session:आधी आबादी को कब मिलेगी खौफ से आजादी, जया बच्चन ने रेप दोषियों की लिंचिंग की हिमायत की
राज्यसभा सांसद हैं जया बच्चन 
मुख्य बातें
  • रेप दोषियों के लिंचिंग की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने की हिमायत
  • लोकसभा में सरकार का बयान- कठोर से कठोरतम कानून के लिए तैयार
  • तेलंगाना के साइबराबाद में आरोपियों मे महिला डॉक्टर को रेप के बाद जलाकर मार दिया था

नई दिल्ली। तेलंगाना की राजधानी से हैदराबाद से सटे रंगारेड्डी जिला इन दिनों सूर्खियों में है। कुछ वहशी लोगों ने एक महिला को मदद का भरोसा दिया और बदले में न केवल उसकी अस्मत लूट ली बल्कि उसे जलाकर मार दिया। उन आरोपियों ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी थीं। महिला पशु चिकित्सक को पेशाब पिलाने की कोशिश की यही नहीं दुष्कर्म करने के बाद उसे जला दिया और यह पुख्ता करने के लिए वो मर चुकी है घटनास्थल पर भी गए। इस कांड की गूंज संसद के दोनों सदनों में सुनाई दी।

राज्यसभा में सपा सांसद ने कहा कि इस तरह की मानसिकता के लोगों को समाज में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि रेप या गैंगरेप के दोषियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए ताकि गुनहगारों को सही तरीके से न्याय मिले और पीड़ित परिवार के दिल को सुकुन मिले। उन्होंने कहा कि हम एक तरफ कड़े कानूनों की बात कर रहे हैं लेकिन जिस तरह से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं उससे एक बात स्पष्ट है कि आखिर क्या हो रहा है। हम किस तरह के समाज में जी रहे हैं। अब समय आ गया है कि रेप जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम देने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई हो कि इस तरह की सोच रखने वालों की रूह कांप जाए। 

लोकसभा में इस मुद्दे पर बयान देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ही नहीं बल्कि पूरा देश साइबराबाद में जो कुछ हुआ उससे दुखी है। इस तरह की आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के लिए कठोर से कठोरतम कानून के लिए सरकार तैयार है। हम सदन के साथ साथ आम जनमानस की भावना को समझते हैं। राज्यसभा और लोकसभा में सभी दलों के सांसदों ने कहा कि अब समय आ चुका है जब इस तरह की हरकतों पर लगाम लगाने के लिए कड़े फैसले लिया जाए।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर