मासिक धर्म के दौरान महिला को नहीं जाने दिया वॉशरूम, थिएटर कर्मचारियों ने की ऐसी हरकत

कोलकाता में एक सिनेमा थिएटर में चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां कर्मचारियों ने मासिक धर्म के दौरान महिला को वॉशरूम का इस्तेमाल करने से रोक दिया।

Woman going through menstruation not allowed to use the washroom
मासिक धर्म से गुजर रही महिला को नहीं इस्तेमाल करने दिया वॉशरूम  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • महिला को सिनेमा थिएटर में वॉशरूम इस्तेमाल करने से रोका
  • मासिक धर्म के दौरान किया दुर्व्यवहार, कोलकाता में सामने आई चौंकाने वाली घटना
  • स्थानीय लोगों ने दंपति को किया परेशान, कीं अभद्र टिप्पणियां

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की एक महिला ने दावा किया है कि मासिक धर्म से गुजरने के दौरान उसे कोलकाता शहर के एक सिनेमा हॉल में इसलिए वॉशरूम का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी गई। कथित तौर पर, महिला जब वॉशरूम जा रही थी तो वहां मौजूद कर्मचारियों ने महिला से कहा कि वह वॉशरूम का इस्तेमाल नहीं कर सकती क्योंकि उसके वॉशरूम जाने से फर्श खराब हो सकता है। महिला और उसके पति ने पुलिस से संपर्क किया और घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराई है।

शनिवार शाम को, महिला और उसका पति उत्तरी कोलकाता के हाटी बागन इलाके के एक प्रसिद्ध सिनेमा हॉल में गए। दंपति राजारहाट में रहते हैं। फिल्म देखने के बाद, महिला वॉशरूम गई, लेकिन उसे घरवालों के एक समूह ने रोक दिया। जब महिला अंदर गई तो स्टाफ वॉशरूम की सफाई कर रहा था। कर्मचारियों ने कथित तौर पर महिला को किसी और जगह जाकर वॉशरूम का उपयोग करने के लिए कहा।

माहवारी के बारे में पता चलने के बाद भी किया इंकार: महिला ने स्टाफ को बताया कि वह मासिक धर्म से गुजर रही है लेकिन इसके बाद भी कर्मचारी अपने फैसले पर अड़े रहे। उनमें से कुछ ने कथित तौर पर कहा कि वह मिट्टी से फर्श को गंदा कर देंगी। कर्मचारियों ने महिला को सिनेमा हॉल के बाहर मौजूद वॉशरूम का इस्तेमाल करने के लिए कहा।

स्थानीय लोगों ने भी किया परेशान: द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार महिला को वॉशरूम का इस्तेमाल करने से मना करने के बाद दंपति की कर्मचारियों के साथ बहस शुरू हो गई। कथित तौर पर, कुछ स्थानीय लोगों ने इस दौरान दंपति पर अनुचित टिप्पणियां कीं और परेशानी में उनका साथ भी नहीं दिया।

दंपति मदद के लिए पुलिस के पास गए और घटना के बाद वह मानसिक प्रताड़ना से होकर गुजर रहे हैं। घटना के बाद, महिला के पति ने सोशल मीडिया पर पूरी घटना बताई। सोशल मीडिया यूजर्स ने सिनेमा हॉल और उसके स्टाफ की जमकर आलोचना की। हालांकि, सिनेमा हॉल के प्रबंधक ने दावा किया कि यह घटना 'गलतफहमी' की वजह से सामने आई है। पुलिस की शिकायत के तुरंत बाद, प्रबंधक ने कर्मचारियों के व्यवहार के लिए माफी मांगी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर