Bihar: बेगूसराय में बैंक में लड़की से हिजाब हटाने को कहा, वीडियो हुआ वायरल, बैंक मैनेजर ने बताया कारण

बिहार के बेगूसराय में यूको बैंक में एक लड़की को लेन-देन के लिए बुर्का हटाने को कहा गया। लड़की ने इसका विरोध किया और पूरी घटना का वीडियो बना लिया। बैंक मैनेजर ने बताया है कि आखिर लड़की को हिजाब हटाने को क्यों कहा गया।

begusarai news
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया 

कर्नाटक में चल रहा हिजाब विवाद धीरे-धीरे देश के अन्य शहरों में भी पहुंच रहा है। मंगलवार को ये बिहार की एक बैंक तक पहुंच गया। आरोप है कि बेगूसराय की यूको बैंक में कैश लेने पहुंची लड़की से बैंक कैशियर ने हिजाब हटाने को कहा। जब लड़की ने इसका विरोध किया तो हंगामा हो गया। लड़की और उसके पिता ने आरोप लगाया कि बैंक में कहा गया कि पहले हिजाब उतारो, तभी पैसे दे पाएंगे। इस पर लड़की और उसके पिता ने बैंक वालों से काफी बहस की। लड़की ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

इस पूरे विवाद पर बैंक मैनेजर रितेश कुमार ने कहा कि कैशियर को हस्ताक्षर में गड़बड़ी महसूस हुई, जिसके चलते उसने महिला को पहचान के लिए अपना चेहरा दिखाने को कहा। हमें हिजाब से कोई दिक्कत नहीं है। यूको बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घटना पर बयान दिया कि बैंक नागरिकों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करता है और जाति या धर्म के आधार पर अपने सम्मानित ग्राहकों के साथ भेदभाव नहीं करता है। बैंक इस मुद्दे पर तथ्यों की जांच कर रहा है। 

इस वीडियो पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, कुर्सी की खातिर आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे है? माना आपने अपना विचार, नीति, सिद्धांत और अंतरात्मा सब भाजपा के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए। इस कुकृत्य के दोषी लोगों को गिरफ्तार कीजिए। 


हिजाब विवाद पहुंचा गुजरात, हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंची मुस्लिम छात्राओं का विरोध

बिग बॉस कंटेस्टेंट महजबी सिद्दिकी ने लिया हिजाब में रहने का फैसला, लिखा-'गुनाहों को अल्लाह करें माफ'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर