'हिजाब नहीं पहनने से होता है रेप, खूबसूरती की हिफाजत के लिए ये जरूरी', कांग्रेस नेता का विवाद‍ित बयान

कर्नाटक के हुबली से कांग्रेस नेता जमीर अहमद का विवादित बयान आया है। हिजाब को लेकर विवाद के बीच उन्‍होंने कहा कि खूबसूरती की हिफाजत के लिए यह जरूरी है। रेप जैसी घटनाएं खूबसूरती को नहीं छिपाने की वजह से होती है।

हिजाब विवाद के बीच कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने इस पर विवादित बयान दिया है
हिजाब विवाद के बीच कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने इस पर विवादित बयान दिया है  |  तस्वीर साभार: ANI

हुबली : कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब बड़ा सियासी मसला बन गया है। इसे लेकर नेताओं की बयानबाजियां लगातार जारी हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता का एक विवाद‍ित बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने हिजाब को दुष्‍कर्म से भी जोड़ दिया और इसे ऐसे अपराधों से महिलाओं की हिफाजत करने वाला लिबास बताया। उन्‍होंने यहां तक कहा है कि आज हिन्‍दुस्‍तान में रेप रेट अधिक है तो इसकी वजह यही है कि यहां लड़कियां पर्दे में नहीं होतीं।

रेप और हिजाब का क्‍या संबंध है, ये तो खैर नेताजी ही जानें, लेकिन उनके इस बयान से एक नई बहस जरूर छिड़ गई है कि जहां अगर पर्दा और खूबसूरती ही रेप की वजह है तो दूधमुंही बच्चियों, बुजुर्ग और यहां तक कि उन महिलाओं से भी रेप जैसी वारदातें क्‍यों सामने आती हैं, जो पूरे कपड़े में होती हैं।

तौकीर रजा बोले- हिजाब विवाद BJP-RSS की साजिश, बहू-बेटियों को निहार नहीं पाते इसलिए आपत्ति

क्‍या बोले कांग्रेस नेता जमीर अहमद

हिजाब को लेकर ये विवादास्‍पद बयान देने वाले कांग्रेस नेता जमीर अहमद हैं, जो कर्नाटक में इस मसले पर मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्‍होंने कहा, इस्‍लाम के अंदर हिजाब का मतलब पर्दा है, जिसे घर में औरतें और लड़कियां पहनती हैं। यह महिलाओं की खूबसूरती को छिपाने के लिए होता है। आज भारत में रेप रेट सबसे अधिक है तो उसकी वजह भी यही है कि खूबसूरती को पर्दे में नहीं रखा जाता।

जो बहन बेटियों के सम्मान के साथ खेलेगा, हिंदुस्तान में आग लगेगी, सपा नेता रुबिना खानम के विवादित बोल

नेताजी आगे कहते हैं, यह आज से नहीं है, बल्कि पहले से ही ऐसा होता रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस्‍लाम के अंदर हिजाब अनिवार्य नहीं है। लेकिन जिसकी अपनी हिफाजत करनी है, खूबसूरती को ढकना है, उसे दूसरों को नहीं दिखाना है वे हिजाब पहनते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर