गुजरात की महिलाओं ने PM को गिफ्ट की विशाल राखी, बोले प्रधानमंत्री- यह मुझे स्ट्रैंथ, क्षमता और पावर देती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्कर्ष समारोह में वर्चुअली शामिल हुए। इस मौके पर गुजरात के भरूच की महिलाओं ने पीएम मोदी के विशाल राखी भेंट की। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए ढाल है। मैं इस राखी को एक अमूल्य उपहार मानता हूं।

Women of Gujarat gifted a huge rakhi to PM Modi, Pradhan Mantri said - it gives me strength, capability and power
गिफ्ट में विशाल राखी पाकर पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए ढाल है  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: गुजरात के भरूच की महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विशाल राखी भेंट की। जिसके जरिये उन्होंने देश में महिलाओं की गरिमा और जीवन को आसान बनाने के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। पीएम मोदी ने भी उन्हें राखी के रूप में शक्ति देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि यह मेरे लिए एक ढाल की तरह है जो मुझे और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी राखी ने मुझे सपनों को पूरा करने की ताकत और क्षमता और पॉवर दी है। मैं इस राखी को एक अमूल्य उपहार मानता हूं। यह मुझे गरीबों की सेवा करने और सरकारों को 100 प्रतिशत संतृप्ति की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात में था तो कई बार मेरी सुरक्षा को लेकर खबरें आती थीं। मैं कहता था कि मुझे करोड़ों माताओं की सुरक्षा मिली है।

साथ ही पीएम ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं। मैं भरूच जिला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं।

पीएम ने कहा कि 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी। इन वर्षों में हम, सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को शत प्रतिशत सैचुरेशन के करीब ला पाए हैं।

पीएम ने कहा कि शत-प्रतिशत लाभार्थियों की कवरेज यानि हर मत, हर पंथ हर वर्ग को एक समान रूप से सबका साथ, सबका विकास। गरीब कल्याण की हर योजना से कोई छूटे ना, कोई पीछे ना रहे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर