योगी ने निभाया ‘राजधर्म’, आंखों में नमी के बाद भी करते रहे मीटिंग

देश
ललित राय
Updated Apr 20, 2020 | 14:00 IST

Yogi Adityanath's father passes away: 89 वर्ष की उम्र में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली।जिस समय यह खबर दी गई वो कोविड-19 पर लखनऊ में बैठक कर रहे थे।

पिता की मौत की खबर पाकर जरा भी विचलित नहीं हुए योगी आदित्यनाथ, कोविड 19 पर कर रहे थे बैठक
कोविड 19 की बैठक में शामिल थे सीएम योगी आदित्यनाथ 
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह का दिल्ली के एम्स में निधन
  • आनंद सिंह वन विभाग से रिटायर हुए थे और अपने गांव में ही रहते थे
  • लंबे समय से उनकी तबीयत खराब थी

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश भी कोरोना का सामना कर रहा है। प्रदेश की 23 करोड़ जनता की जिंदगी पर किसी तरह की आंच न आए इसके लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार मोर्चे पर डटे हुए हैं। इन सबके बीच उनके लिए सोमवार का दिन व्यक्तिगत आघात लेकर आया। लखनऊ से करीब 500 दूर एम्स में उनके पिता आनंद सिंह ने अंतिम सांस ली। 89 वर्ष की उम्र में उनका शरीर सांसारिक बंधनों से मुक्त हो गया। लेकिन यहां गौर करने वाली एक बात भी है। 

पिता की मौत की खबर, मीटिंग में थे सीएम
दिल्ली के एम्स में योगी आदित्यनाथ के पिता ने जिस समय शरीर छोड़ा उस वक्त वो लखनऊ में कोविड-19 से निबटने के उपायों पर टीम-11 के साथ बैठक कर रहे थे। उन्हें मीटिंग के दौरान ही यह दुखद जानकारी दी गई। लेकिन वो जरा भी विचलित नहीं हुए, धैर्य से अधिकारियों की बातें सुनते रहे और मीटिंग समाप्त होने के बाद ही अपनी सीट से उठे।

निर्देश देने बाद ही सीट से उठे योगी आदित्यनाथ
बताया जा रहा है कि जिस समय वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें इस दुखद खबर की जानकारी दी, उस समय उनके चेहरे पर कोई भाव नहीं था। वो अधिकारियों की बात को ध्यान से सुनते रहे और कुछ आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश के हर जिलों की ताजा तस्वीर की समीक्षा की, जिन जगहों पर नियम कानून के पालन में ढिलाई की खबर आई उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए।  मीटिंग समाप्त होने के बाद वो अपनी सीट से उठे और निर्विकार भाव से आगे बढ़ गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर