तुम बहुत मोटी हो गई हो, साथ नहीं रह सकता- बोलकर सलमान ने दिया अपनी बेगम को ट्रिपल तलाक

Meerut Triple Talaq: यूपी के इस कपल की शादी आठ साल पहले हुई थी। उनका एक 7 साल का बच्चा भी है।

meerut triple talaq, triple talaq
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट लगा चुका है बैन
  • यूपी पुलिस दर्ज कर चुकी है केस
  • ये घटना मेरठ के किठौर कस्बे की है।

यूपी के मेरठ में एक अजीब ही मामला सामने आया है। एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वो शादी के बाद मोटी हो गई थी। पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया है। ऐसा आरोप उस महिला ने अपने पति पर लगाया है। 

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है। घटना मेरठ के किठौर कस्बे की है। अपनी शिकायत में, 28 वर्षीय महिला ने कहा कि उसके पति ने तीन तलाक बोलते हुए दावा किया कि शादी के बाद उसका वजन बढ़ गया था। उसने अपने पति पर घरेलू हिंसा के आरोप भी लगाए हैं।

पत्नी का नाम नजमा बेगम है और पति का नाम मोहम्मद सलमान है। दोनों की शादी आठ साल पहले हुई थी। उनका एक बच्चा भी है। अब दोनों के बीच तलाक का मामला सामने आया है। पीड़िता नजमा बेगम की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसके पति मोहम्मद सलमान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

महिला ने कहा कि उसके पति सलमान ने उसे जबरदस्ती घर से निकाल दिया था। जिसके बाद वह एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी। महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 28 अगस्त को सलमान पांच अन्य लोगों के साथ उसके माता-पिता के घर गया और उसकी पिटाई की। उन्होंने घर से निकलने से पहले तीन तलाक भी दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार महिला को थायराइड़ नाम की बीमारी है। जिसके कारण उसका वजन बढ़ गया। पति जब नापसंद करने लगा तो उसने वजन कम करने की कोशिश की, लेकिन वो असफल रही। जिसके बाद पति उसे नापसंद करने लगा और उसे छोड़ दिया। जिसके बाद वो मायके चली गई थी।

ये भी पढ़ें- Jharkhand: जेहादी, एक आदिवासी लड़की का रेप कर लाश लटका गए...- बाबू लाल मरांडी का ट्वीट, सोरेन सरकार से पूछे तीखे सवाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर