LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

Amit Shah in Bengal: अच्छा है वायरस चला गया आज पार्टी होगी, ममता के मंत्री मदन मित्रा ने कसा तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं। शनिवार को मिदनापुर की रैली में टीएमसी के बागी बीजेपी में शामिल हो गए। अमित शाह ने कहा चुनाव आते आते ममता बनर्जी अकेले रह जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता एक बार पांच साल के लिए बीजेपी के हाथ में सत्ता दे।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बंगाल दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत की जिसके बाद वह मिदिनापुर में आयोजित पार्टी की रैली में पहुंचे। यहां टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी सहित विभिन्न दलों के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए। अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

Dec 19, 2020  |  08:47 PM (IST)
शुभेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने पर टीएमसी में जश्न
कामराती में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता सुवेंदु अधिकारी और पार्टी के अन्य सदस्यों के इस्तीफे का जश्न मनाते हैं।मदन मित्रा कहते हैं, "हम आज खुश हैं क्योंकि पार्टी वायरस और बेईमान लोगों से मुक्त है। हम आगामी चुनाव को प्रचंड बहुमत से जीतेंगे।
Dec 19, 2020  |  06:19 PM (IST)
मिदनापुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर टीएमसी ने किया हमला
मिदनापुर में गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा से घर जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि टीएमसी ने उनके ऊपर हमला किया। गाड़ियों को तोड़ दिया और लोगों को लहूलुहान भी कर दिया। बताया जा रहा है कि जिन लोगों पर हमला किया गया वो शुभेंदु अधिकारी के समर्थक थे हालांकि इस मामले में पुलिस से शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।
Dec 19, 2020  |  05:51 PM (IST)
'अच्छा है वायरस चला गया, आज होगी पार्टी'

शुभेंदु अधिकारी अब बीजेपी के हिस्सा हो चुके हैं उन्होंने कहा कि पार्टी को 2021 के चुनाव में जीत हासिल कराना ही उनका मकसद है इन सबके बीच ममता के सांसदों और मंत्रियों ने शुभेंदु अधिकारी पर निशाना साधा। मंत्री मदन मित्रा ने कहा कि अच्छा है पार्टी से वायरस खुद ब खुद बाहर हो गया। 

Dec 19, 2020  |  04:01 PM (IST)
शुभेंदु अधिकारी पर ममता के मंत्री भड़के

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री मदन मित्रा का कहना है कि उन्हें बताया गया है कि सुवेंदु ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पिछले 10 वर्षों से कुछ नहीं किया। अगर टीएमसी ने कुछ नहीं किया है तो पिछले 10 साल से आप चुप क्यों थे? यह दुर्भाग्य की बात है। आज टीएमसी कार्यकर्ताओं के लिए एक उल्लास भरी शाम होगी क्योंकि हम अब वायरस से मुक्त हो चुके हैं।

Dec 19, 2020  |  03:47 PM (IST)
अमित शाह की पश्चिम बंगाल की जनता से खास अपील

आपने तीन दशक कांग्रेस को, 27 साल कम्युनिस्टों को और 10 साल ममता दीदी को दिए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 5 साल दीजिए, हम बंगाल को 'सोनार बांग्ला' बनाएंगे।

Dec 19, 2020  |  03:34 PM (IST)
'पश्चिम बंगाल में बीजेपी 200 से अधिक सीटें जीतेगी'

जब विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे तो भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी। पार्टी के वरिष्ठ सदस्य टीएमसी छोड़ रहे हैं। दीदी ने बीजेपी पर दोषारोपण के लिए पार्टी सदस्यों को प्रेरित करने का आरोप लगाया। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब उन्होंने टीएमसी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ी थी, तब क्या यह दलबदल नहीं था? यह तो सिर्फ शुरुआत है। वह चुनाव में अकेली रह जाएंगी।

Dec 19, 2020  |  03:24 PM (IST)
टीएमसी के 11 विधायक, एक मौजूदा और एक पूर्व सांसद बीजेपी में शामिल

टीएमसी के  ग्यारह विधायक, एक सांसद और एक पूर्व सांसद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होते हैं। विधायक हैं सुवेंदु अधकारी, तापसी मोंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता,दिपाली बिस्वास, सुकरा मुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बनर्जी मैती शामिल हैं। पूर्व बर्दवान के टीएमसी सांसद, सुनील मोंडल और पूर्व सांसद दशरथ तिर्की उन लोगों में शामिल हैं, जो मिदनापुर में  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे।

Dec 19, 2020  |  03:13 PM (IST)
शुभेंदु अधिकारी बोले- बीजेपी जो आदेश देगी उसे पूरा करूंगा

बीजेपी में शामिल होने पर टीएमसी पर बरसते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा की टीएमसी में लोकतंत्र नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जो आदेश करेगी वो पूरा करूंगा। उन्होंने कहा, 'आज में बीजेपी परिवार का सदस्य बन गया हूं। उन्होंने कहा कि इस बंगाल की धरती पर अमित शाह और कैलाश विजयवर्गीय को बाहरी कहा जा रहा है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हम पहले भारतीय हैं। अगर बंगाल को बचाना है तो सबसे पहले बंगाल को मोदी के हाथों में सौंपना है। मैं टीएमसी को चेतावनी देता हूं कि 2021 के चुनाव में जो वो नहीं चाहते हैं वही होने वाला है।'

Dec 19, 2020  |  02:58 PM (IST)
बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु
ममता बनर्जी के करीबी और टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पश्चिमी मिदिनापुर में आयोजित रैली के मंच पर अधिकारी अमित शाह के बगल में बैठे हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने अमित शाह के पैर छूए और फिर बीजेपी झंडा लहराया। इस रैली की लिए ग्राउंड में बड़ी संख्या में भीड़ नजर आ रही है।
Dec 19, 2020  |  02:50 PM (IST)
सुभेंदु अधिकारी ने लिखा पत्र

सुभेंदु अधिकारी ने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखककर कहा कि वह आज एक नई शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया क्योंकि सरकार लोगों की आंकाक्षाओ को पूरा करने में विफल कर रही थी। मेरा लोगों से आग्रह है कि वो मुझ पर भरोसा करें वह हमेशा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।' शाह की रैली से पहले अभी तक बैकस्टेज में जो नेता दिख रहे हैं उनमें शुभेंदु अधकारी, भाकपा विधायक अशोक डिंडा, टीएमसी सांसद सुनील मोंडल, टीएमसी विधायक बनासरी मैती, सीपीआईएम के विधायक तापसी मोंडल, कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी, टीएमसी विधायक बिस्वजीत कुंडू, टीएमसी विधायक सैकत पंजा, टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता, टीएमसी विधायक दीपाली विश्वास शामिल हैं।

Dec 19, 2020  |  02:33 PM (IST)
क्षेत्रवाद की राजनीति करने से बाज आएं: अमित शाह

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि क्रांतिकारी खुदीराम बोस पर बंगाल को जितना गर्व है, उतना ही गर्व पूरे भारत को है। शाह ने क्षेत्रवाद की “संकीर्ण” राजनीति करने वालों की आलोचना की। यहां स्थित बोस के पैतृक निवास पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शाह ने कहा कि जब बोस को 1908 में अंग्रेजों द्वारा फांसी पर लटकाया जा रहा था तब उन्होंने ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष कर देश के युवाओं को प्रेरित किया था।

Dec 19, 2020  |  02:17 PM (IST)
कुल 8 विधायक और एक सांसद आज बीजेपी में होंगे शामिल

बीजेपी में आज एक सांसद के अलावा आठ विधायक शामिल होंगे जिनके नाम इस प्रकार हैं-

Haldia: Tapasi Mondal (CPM)

Tamluk: MLA Ashok Dinda( CPI)

Uttar Kanthi: Banashree Maiti (TMC)

Barrackpore:  Shilbhadra Dutta (TMC) 

Malda Gajol: Dipali Biswas ( TMC) 

Jalpaiguri Nagarkata: Sukra Munda (TMC) 

Kalna: Biswajit Kundu (TMC) 

Purulia: Sudip Mukherjee ( Cong) 

Dec 19, 2020  |  01:52 PM (IST)
किसान के घर भोजन कर रहे हैं अमित शाह

पश्चिमी मिदिनापुर दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त एक किसा के घर पर भोजन कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष. बीजेपी नेता मुकुल रॉय तथा अन्य कुछ नेता भी मौजूद हैं। अब से करीब एक घंटे बाद गृह मंत्री एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं जहां कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे।

Dec 19, 2020  |  01:37 PM (IST)
गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की

मिदिनापुर पहुंचने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की। इससे पहले आज सुबह अमित शाह उत्तर कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के जन्मस्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि 19वीं सदी के महापुरुष के आदर्श आज की दुनिया में और भी प्रासंगिक हैं।

Dec 19, 2020  |  01:18 PM (IST)
बेहद खुश नजर आए बोस के परिजन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुदीराम बोस को पश्चिम मिदनापुर में उनके (बोस के) पैतृक गाँव में पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद शाह ने बोस के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्हें मानद माला पहनाकर सम्मानित किया। खुदीराम बोस के परिजन इससे बेहद खुश नजर आए। उनके परिवार के सदस्य गोपाल बसु ने कहा, 'बीजेपी ने हमें थोड़ी श्रद्धा दी है। किसी भी पिछली सरकार ने हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया। तृणमूल कांग्रेस भी नहीं।'
Dec 19, 2020  |  12:26 PM (IST)
खुदीराम बोसे के परिजनों से मिलेंगे शाह
भाजपा नेता अमित शाह के पश्चिम बंगाल के पशिचम मिदनापुर में खुदीराम बोस के पैतृक गांव के दौरे को लेकर बोस के परिवार के सदस्य गोपाल बसु बोले, '' मैं अमित शाह से कहूंगा कि खुदीराम बोस की जन्मस्थली में कोई विकास नहीं हुआ है। हम केवल युवाओं का रोजगार चाहते हैं।' दरअसल अमित शाह इस दौरान खुदीराम के परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने वाले हैं।
Dec 19, 2020  |  11:29 AM (IST)
आज मेरे लिए सौभाग्य का दिन- अमित शाह

रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद बोले अमित शाह- आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है। स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया। मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं।

Dec 19, 2020  |  10:56 AM (IST)
स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि

 गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता के रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी। अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।
 

Dec 19, 2020  |  10:27 AM (IST)
शाह के दौरे की तैयारी तेज
पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह के दौरे से पहले, पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेलीजुरी गाँव में तैयारी चल रही है। जहां पर अमित शाह ने रूकना है वहां पर साफ सफाई का का अभियान चला है औऱ सड़कों तथा ग्राउंड में बीजेपी कें झंडे लगे हुए नजर आ रहे हैं।
Dec 19, 2020  |  10:17 AM (IST)
ऐसा है शाह का कार्यक्रम

दौरे के पहले दिन शनिवार को ही गृहमंत्री मेदिनीपुर के बेलिजुरी गांव जायेंगे और दोपहर डेढ़ बजे किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करेंगे। फिर वे दोपहर ढाई बजे मेदिनीपुर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित जन-सभा को संबोधित करेंगे। देर शाम 07:30 बजे वे 'द वेस्टिन' कोलकाता में केंद्रीय मंत्रियों, संगठन सचिवों, जोनल पर्यवेक्षकों और प्रदेश भाजपा महासचिवों के साथ चुनाव प्रबंधन कार्यों की समीक्षा करेंगे