LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र समय से पहले खत्म

Parliament Winter Session 2021 Today News: संसद में कम कामकाज और अधिक हंगामे का एक और दिन देखने को मिल सकता है क्योंकि 12 निलंबित राज्यसभा सांसदों ने अपना विरोध जारी रखा है जबकि टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन उनके साथ शामिल हो रहे हैं। राज्यसभा की नियम पुस्तिका को सभापीठ पर फेंकने के "गंभीर कदाचार" के लिए ब्रायन को शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए भी मंगलवार को निलंबित कर दिया गया था।

Parliament Winter Session 2021 Today December 21
संसद का शीतकालीन सत्र

Parliament Winter Session 2021 Today News: इस बीच, लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रही एसआईटी द्वारा जेल में बंद उनके बेटे आशीष मिश्रा द्वारा इसे "नियोजित साजिश" करार दिए जाने के बाद, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की अपनी मांग को दोहराने की उम्मीद है। मंगलवार को विपक्षी नेताओं ने मिश्रा पर कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध मार्च निकाला, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वे तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि मंत्री को जेल नहीं भेज दिया जाता।

Dec 22, 2021  |  11:19 AM (IST)
संसद की शीतकालीन सत्र समय से पहले खत्म

संसद का शीतकालीन सत्र समय से पहले खत्म हो गया है। सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि सत्र 23 दिसंबर तक चलने वाला था।

Dec 22, 2021  |  11:11 AM (IST)
जानबूझकर 12 सांसदों की किया गया निलंबित- मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर 12 सांसदों को निलंबित कर दिया ताकि बिल आसानी से पास हो सकें। हमने सरकार से निलंबन रद्द करने का अनुरोध किया ताकि सदन सुचारू रूप से चल सके लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

Dec 22, 2021  |  10:48 AM (IST)
सदन की कार्यवाही से पहले मंत्रियों संग पीएम की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न मुद्दों और सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए संसद में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, किरेन रिजिजू, अनुराग सिंह ठाकुर और नितिन गडकरी शामिल हो रहे हैं.

Dec 22, 2021  |  10:17 AM (IST)
राज्यसभा में हंगामे के आसार

राज्य सभा से टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भी निलंबित कर दिया गया है। इस विषय पर भी सदन में हंगामा हो सकता है।

Dec 22, 2021  |  10:17 AM (IST)
अजय मिश्रा प्रकरण पर लोकसभा में हंगामे के आसार

मंगलवार को जिस तरह से गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा हुआ उस तरह की तस्वीर आज भी देखी जा सकती है। कांग्रेस का कहना है कि जब तक आरोपी शख्स के पिता कुर्सी पर बने रहेंगे निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है।

Dec 22, 2021  |  10:14 AM (IST)
12 निलंबित सांसदों के साथ डेरेक ओ ब्रायन

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन (फाइल तस्वीर) आज संसद में गांधी प्रतिमा के विरोध में 12 निलंबित सांसदों के साथ शामिल होंगे। उन्हें सदन में 'अशांत व्यवहार' के लिए वर्तमान सत्र के शेष भाग के लिए कल राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था