LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

Narendra Modi Interview Video: पीएम मोदी ने कहा- परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन, सभी राज्यों में BJP की लहर

Narendra Modi Interview Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ताजा इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर खुलकर बातचीत की है। इसके अलावा उन्होंने कई मुद्दों पर भी अपना पक्ष रखा है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया।

PM Modi interview today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया है। उन्होंने हर मुद्दे पर अपना पक्ष रखा है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी। हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी। जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है। आज भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी है। समाज जीवन के बहुत से वरिष्ठ लोग, राजनीति के बहुत बड़े महारथी भी अपने पुराने दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं... हमने छोटे किसानों के लिए जो काम किया है, उसकी पंजाब में जबरदस्त पहुंच है।

Feb 09, 2022  |  08:57 PM (IST)
कोरोना बहुरुपिया है, हमें जागरुक रहना होगा: मोदी

कोरोना बहुरुपिया है, हमें जागरुक रहना होगा। शुरू में राज्यों ने लॉकडाउन लगाना शुरू किया था, बाद में केंद्र को लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ा। कोविड महामारी के समय WHO ने कहा था कि जो जहां है वो वहीं रहे। कांग्रेस पार्टी ने फ्री टिकट देकर लोगों को प्रोत्साहित किया कि जाइए। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जीपों में जाकर झोपड़ियों में लोगों को कहा है कि आप जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा है।

Feb 09, 2022  |  08:36 PM (IST)
हमनें अपने सिद्धांतों को कभी नहीं बदला: मोदी

जाति-धर्म की राजनीति से बाहर आना चाहिए। बीजेपी 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र पर काम करती है। समाज के दबे कुचले वर्ग की चिंता करते हैं। हमनें अपने सिद्धांतों को कभी बदला नहीं है।

Feb 09, 2022  |  08:29 PM (IST)
पंजाब में हुई अपनी सुरक्षा चूक पर बोले मोदी

पंजाब के फिरोजपुर में उनकी सुरक्षा में हुई चूक पर पीएम मोदी ने कह कि मैंने इस मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले को गंभीरता से देख रहा है। इस संबंध में मेरे द्वारा दिए गए किसी भी बयान से जांच प्रभावित होगी, और यह सही नहीं है।

Feb 09, 2022  |  08:19 PM (IST)
कांग्रेस और AAP पर लगाया ये आरोप

कोविड महामारी में सब कहते थे कि जो जहां है वो वहीं रहे। कांग्रेस ने फ्री टिकट देकर लोगों को प्रोत्साहित किया कि जाइए... दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जीपों में जाकर झोपड़ियों में लोगों को कहा है कि आप जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा है।
 

Feb 09, 2022  |  08:17 PM (IST)
राष्ट्रहित में कृषि कानून वापस लिए गए: मोदी

मैं किसानों का दिल जीतने आया हूं और किया भी। मैं छोटे किसानों का दर्द समझता हूं। मैंने कहा था कि किसानों के लाभ के लिए कृषि कानून लागू किए गए थे लेकिन राष्ट्रहित में वापस ले लिए गए।

Feb 09, 2022  |  08:16 PM (IST)
अखिलेश के आरोपों का दिया जवाब

अखिलेश यादव के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई योगी जी की मेहनत और सफल योजनाओं को भुनाने की कोशिश करता है, तो मैं उससे जो समझता हूं, वह यह है कि उनकी योजनाएं इतनी अद्भुत हैं कि वे असंभव को संभव बना देते हैं, प्रतिद्वंद्वी भी इसे भुनाने के लिए निकल पड़ते हैं। मैं इसे योगी जी का श्रेय मानता हूं।

Feb 09, 2022  |  08:14 PM (IST)
योगी जी ने सुरक्षा को प्राथमिकता दी: मोदी

जब लोग यूपी में सुरक्षा पर चर्चा करते हैं, तो वे पिछली सरकारों में माफिया राज, गुंडा राज के दौरान अपनी परेशानियों के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से सरकार में बाहुबलियों की स्थिति और आश्रय था। यूपी ने इसे करीब से देखा है, महिलाएं कदम बाहर नहीं निकाल सकती थीं। आज महिलाओं का कहना है कि वे अंधेरा होने के बाद भी बाहर निकल सकती हैं। सुरक्षा के लिए यह भरोसा जरूरी है। यूपी में एक समय था जब गुंडे कुछ भी कर सकते थे, आज वे सरेंडर कर देते हैं। योगी जी ने सुरक्षा को प्राथमिकता दी और इससे समझौता नहीं किया।

Feb 09, 2022  |  08:09 PM (IST)
परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन: मोदी

मैं समाज के लिए हूं परन्तु मैं जो नकली समाजवाद की चर्चा करता हूं ये पूरी तरह परिवारवाद है। लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू का परिवार कहीं नजर आता है क्या? एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी पद पर थे। किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं। जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे। ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है।

Feb 09, 2022  |  08:07 PM (IST)
किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा: मोदी

जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए बयान पर मोदी ने कहा कि मैंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा। मैंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, वो कहा है। मैंने बताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है।

Feb 09, 2022  |  08:06 PM (IST)
कांग्रेस पर पीएम मोदी हमलावर

कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार संप्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा। देश की आज जो हालत है उसमें सबसे जिम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है। इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे।

Feb 09, 2022  |  08:02 PM (IST)
लखीमपुर खीरी मामले पर पीएम ने रखा पक्ष

लखीमपुर खीरी मामले पर PM मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी। जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है।

Feb 09, 2022  |  07:57 PM (IST)
UP ने उन्हें पहले भी सबक सिखाया है: प्रधानमंत्री

यूपी चुनावों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमने पहले भी 'दो लड़कों' का खेल देखा था। उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने 'गुजरात के दो गधे' शब्द का प्रयोग किया। यूपी ने उन्हें सबक सिखाया। एक बार उनके साथ 'दो लड़के' और एक 'बुआ जी' भी थीं। फिर भी, यह उनके लिए कारगर नहीं रहा। 

Feb 09, 2022  |  08:03 PM (IST)
बीजेपी बार-बार हारकर जीतने लगी है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी बार-बार हारकर जीतने लगी। जब हम जीतते हैं, तो हम जमीनी स्तर से जुड़ने की कोशिश करते हैं और दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। हम हार में भी उम्मीद की तलाश करते हैं। हमारे लिए चुनाव खुले विश्वविद्यालयों की तरह हैं जहां नई भर्तियों के अवसर हैं और खुद को चमकाने का मौका है। हमने बहुत पराजय देखी हैं, जमानत जब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की जमानत बच गई।

Feb 09, 2022  |  07:51 PM (IST)
हमें क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना होगा: मोदी

भाजपा क्षेत्रीय आकांक्षाओं का सम्मान नहीं करती है, विपक्ष के इस आरोप पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा मानना है कि देश की प्रगति के लिए हमें क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना होगा। मैं भी एक सीएम था, और राज्यों की आकांक्षाओं को समझता हूं। पहले भारत आने वाले नेता केवल दिल्ली जाते थे, लेकिन मैं उन्हें अलग-अलग राज्यों में ले गया। हम विविधता में एकता में विश्वास करते हैं लेकिन कुछ नेताओं ने 'फूट डालो और राज करो' की नीति का पालन किया। हमने देश में 100 से अधिक आकांक्षी जिलों की पहचान की। आज, इनमें से कुछ जिलों ने कई मानकों पर राष्ट्रीय औसत को पार कर लिया है। यह क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने का एक तरीका है।

Feb 09, 2022  |  07:48 PM (IST)
हम भारी बहुमत से जीतेंगे: पीएम मोदी

भाजपा हमेशा लोगों की सेवा में लगी रहती है। जब हम सत्ता में होते हैं, तो हम 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ काम करते हैं। मैं सभी राज्यों में भाजपा के लिए लहर देख सकता हूं। हम भारी बहुमत से जीतेंगे और 5 राज्यों के लोग हमें उनकी सेवा करने का मौका देंगे। बीजेपी को जहां भी स्थिरता के साथ काम करने का मौका दिया गया है, वहां आपको सत्ता विरोधी लहर नहीं बल्कि सत्ता समर्थक माहौल मिलेगा। बीजेपी हमेशा प्रो-इनकंबेंसी के साथ चुनाव में उतरती है।