LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

UP Azamgarh, Rampur By Election Result 2022: रामपुर और आजमगढ़ में BJP की जीत, CM योगी ने कहा- डबल इंजन सरकार पर विश्वास की मुहर

UP Azamgarh, Rampur By Election Result 2022 LIVE Updates, Azamgarh, Rampur UP Chunav Result 2022 Live, Uttar Pradesh UP Chunav Natije Live: उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव के लिए आज वोटों की गिनती हुई। इन दोनों ही सीटों पर 23 जून को वोटिंग हुई थी। दोनों ही जगह भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत मिली है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के विधायक बनने के बाद रामपुर की सीट खाली हुई थी, जबकि आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने इस्तीफा दिया था।

Azamgarh Rampur By Election Result
रामपुर-आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती

UP Azamgarh, Rampur By Election Result 2022 LIVE Updates, Azamgarh, Rampur UP Chunav Result 2022 Live: रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने घनश्याम लोधी को और सपा ने असीम राजा को उम्मीदवार बनाया था। वहीं आजमगढ़ से बीजेपी ने अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को जबकि सपा ने धर्मेंद्र यादव और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया। बसपा रामपुर में चुनाव नहीं लड़ी। आजमगढ़ से 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव जीते थे, तब भी बीजेपी ने निरहुआ को टिकट दिया था। रामपुर से छह और आजमगढ़ से 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। आजमगढ़ में 18.38 लाख और रामपुर में 17 लाख मतदाता हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां इन दोनों ही सीटों के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं कीं वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक भी चुनावी रैली में हिस्सा नहीं लिया। आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र सपा के मजबूत गढ़ माने जाते हैं। आजमगढ़ में 49.43 फीसदी और रामपुर में 41.39 फीसदी मतदान हुआ था। जानिए रिजल्ट का ताजा अपडेट-

Delhi Rajinder Nagar By Election Result 2022 LIVEPunjab Sangrur By Election Result 2022 LIVE

Jun 26, 2022  |  11:52 PM (IST)
Uttar Pradesh: लोकसभा में BJP की सीटें 64 हुईं

रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के नतीजों के साथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा की लोकसभा सीटों की संख्या 64 हो गई है जबकि सपा की सीटें घटकर तीन रह गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विजय ने यह संदेश बहुत स्पष्ट रूप से सभी के सामने प्रस्तुत किया है कि 2024 में भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ 80 में से 80 सीटों पर विजय श्री की ओर अग्रसर हो रही है।
 

Jun 26, 2022  |  09:44 PM (IST)
यह रामपुर के लोगों की जीत: लोधी

चुनाव जीतने के बाद घनश्याम लोधी ने कहा कि यह रामपुर के लोगों की जीत है। उन्होंने कहा कि वह अब उनके चौकीदार के रूप में काम करेंगे।

Jun 26, 2022  |  07:56 PM (IST)
रामपुर-आजमगढ़ में BJP की जीत पर बोले जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी के रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी और सीएम योगी सरकार की गरीब समर्थक नीतियों में लोगों के भरोसे को दर्शाती है। मैं राज्य के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। पिछले चुनाव में सपा जीती थी, लेकिन इस बार इन सीटों पर बीजेपी जीती। महिलाओं की सुरक्षा बढ़ी है, अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है और राज्य में कानून का शासन स्थापित किया गया है। गुंडे अब सलाखों के पीछे हैं जबकि विकास योजनाएं हर घर में पहुंच रही हैं।

Jun 26, 2022  |  07:05 PM (IST)
रामपुर-आजमगढ़ नतीजे: किसे मिले कितने वोट

रामपुर में घनश्याम लोधी को कुल 3,67,397 वोट मिले जबकि आसिम राजा को 3,25,205 वोट मिले। आजमगढ़ में निरहुआ को 3,12,768 मत मिले, जबकि धर्मेंद्र यादव को 3,04,089 मत मिले। कड़े मुकाबले में बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने भी 266210 मत हासिल किए।

Jun 26, 2022  |  06:29 PM (IST)
1.5 वर्ष में सब कुछ करने की पूरी कोशिश करूंगा: निरहुआ

निरहुआ ने कहा कि मैं इस जीत का श्रेय भाजपा की अच्छी नीतियों और गरीबों के उत्थान के लिए विभिन्न आधारभूत योजनाओं को दूंगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रचार करने नहीं आए क्योंकि उन्हें पता था कि वह हार जाएंगे। मेरी प्राथमिकता यहां रुके हुए विकास कार्यों को जल्द से जल्द शुरू करने की होगी। मेरे पास केवल 1.5 वर्ष होंगे लेकिन उस समय सीमा के भीतर सब कुछ करने की पूरी कोशिश करूंगा।

Jun 26, 2022  |  06:26 PM (IST)
आजमगढ़: 8000 से ज्यादा वोटों से जीते निरहुआ

आजमगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' की 8679 वोटों से जीत हुई है। वहीं रामपुर में भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी की 42192 वोटों से जीत हुई है।

Jun 26, 2022  |  06:09 PM (IST)
PM मोदी ने जताया जनता का आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में जीत ऐतिहासिक है। यह केंद्र और यूपी में डबल इंजन सरकारों के लिए व्यापक पैमाने पर स्वीकृति और समर्थन का संकेत देता है। समर्थन के लिए लोगों का आभारी हूं। मैं हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करता हूं।

Jun 26, 2022  |  05:42 PM (IST)
कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था कराए चुनाव: आजम खान

आजम खान ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके रामपुर की जनता की जीत को हार में बदल दिया। आजम ने दावा किया कि कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था ईमानदारी से चुनाव कराए और अगर उनका उम्मीदवार हार जाए, तो वह राजनीति छोड़ देंगे। 
 

Jun 26, 2022  |  05:13 PM (IST)
भाजपा-बसपा गठबंधन के कारण हार गया: धर्मेंद्र यादव

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव हारे सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हमने 12-14 दिनों के भीतर चुनाव लड़ा और लोगों का समर्थन मिला। मैं राज्य प्रशासन और भाजपा-बसपा गठबंधन के कारण हार गया जो राष्ट्रपति चुनावों में भी स्पष्ट है। 2024 तक आजमगढ़ के लोग सपा को फिर जिताएंगे।

Jun 26, 2022  |  05:03 PM (IST)
रामपुर लोकसभा उपचुनाव में हार पर आजम खान की प्रतिक्रिया
Jun 26, 2022  |  04:43 PM (IST)
2024 के आम चुनावों को लेकर आशावादी संदेश दिया: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उपचुनावों में जीत ने 2024 के आम चुनावों को लेकर एक आशावादी संदेश दिया है। लोगों ने पीएम मोदी के तहत डबल इंजन वाली सरकार में अपना भरोसा दिखाया है। लोगों ने परिवारवादियों, जातिवादी और सांप्रदायिक तत्वों को एक स्पष्ट संदेश दिया है।

Jun 26, 2022  |  04:25 PM (IST)
भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित: सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 'डबल इंजन की भाजपा सरकार' की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है। आभार आजमगढ़ वासियो!

Jun 26, 2022  |  04:24 PM (IST)
भाजपा सरकार के प्रति आमजन के विश्वास की मुहर: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि रामपुर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली विजय आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में जन-कल्याणकारी नीतियों पर डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रति आमजन के विश्वास की मुहर है। यह विजय भाजपा के यशस्वी नेतृत्व तथा समर्पित कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम व डबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा स्थापित सुशासन का सुफल है। रामपुर की जनता का हृदय की गहराइयों से आभार!

Jun 26, 2022  |  04:12 PM (IST)
आजमगढ़: BJP ने किया जीत का ट्वीट

बीजेपी उत्तर प्रदेश ने किया ट्वीट- आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में विजय प्राप्त करने पर श्री दिनश लाल 'निरहुआ' को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Jun 26, 2022  |  03:44 PM (IST)
आजमगढ़: निरहुआ ने जीत के लिए जनता को धन्यवाद कहा

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने ट्वीट कर कहा कि जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है। 

Jun 26, 2022  |  03:37 PM (IST)
निरहुआ ने कहा- लोगों के लिए काम करेंगे

आजमगढ़ सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर कहा कि वह आजमगढ़ के लिए निकल रहे हैं और लोगों के लिए काम करेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार वह आजमगढ़ सीट से आगे चल रहे हैं।

Jun 26, 2022  |  03:29 PM (IST)
मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं: ब्रजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम रामपुर में जीते हैं। हम आजमगढ़ में भी दूसरों से आगे हैं। मैं उन मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमें पीएम मोदी की कई कल्याणकारी योजनाओं और सीएम के प्रदर्शन के आधार पर यह जीत दिलाई है। लोग समाजवादी पार्टी से बीमार और थके हुए हैं। लोग अब और दंगे नहीं चाहते। वे शांति चाहते हैं। वे विकास चाहते हैं।

Jun 26, 2022  |  02:51 PM (IST)
UP Azamgarh, Rampur By Election Result 2022 LIVE : आजमगढ़ में जीत की ओर भाजपा

आजमगढ़ सीट पर भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव की जीत एक तरह से पक्की हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम चार बजे रामपुर और आजमगढ़ दोनों सीटों के चुनाव नतीजों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। रामपुर में भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी जीत दर्ज कर चुके हैं। रामपुर सपा नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है लेकिन उपचुनाव में इस बार रामपुर की जनता ने सपा को बड़ा झटका दिया है। 

Jun 26, 2022  |  02:33 PM (IST)
14712 वोटों से आगे दिनेश लाल

वहीं, आजमगढ़ में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी सपा के धर्मेंद्र यादव से आगे चल रहे हैं। इनका भी जीतना एक तरह से तय हो गया है। दिनेश लाल 14712 वोटों से आगे चल रहे हैं।  

Jun 26, 2022  |  02:30 PM (IST)
रामपुर सीट पर BJP ने जमाया कब्जा, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत लो192 वोटों से लोधी

रामपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। इस सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा के उम्मीदवार मोहम्मद आसिम रजा को हरा दिया है। इससे पहले टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में लोधी ने कहा कि यह 2014 के आम चुनाव का ट्रेलर है। अगले आम चुनाव में भाजपा राज्य की सभी 80 सीटें जीतेगी।