Yogeshwar Dutt: इस सीट से कभी नहीं जीती BJP, अब योगेश्वर दत्त को मिला टिकट, जानें क्यों आए राजनीति में

हरियाणा चुनाव
Updated Oct 01, 2019 | 11:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Haryana Assembly Election: भाजपा ने पहलवान योगेश्वर दत्त को हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी इस सीट से कभी नहीं जीती। यहां जानें योगेश्वर ने क्यों की राजनीति में एंट्री।

Yogeshwar Dutt
योगेश्वर दत्त 
मुख्य बातें
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, 24 को आएंगे नतीजे
  • बीजेपी ने योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट और संदीप सिंह को दिया है टिकट
  • बरौदा, दादरी और पिहोवा सीट से कभी नहीं जीती है बीजेपी

गोहाना: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बरौदा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त ने मंगलवार को कहा कि वह अपने राज्य में लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में उतरना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह हरियाणा में नवोदित एथलीटों के लिए सर्वोत्तम संभव सुविधाएं सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में आना चाहता था। लोगों ने हमेशा मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया है, इसलिए बदले में उन्हें कुछ देना मेरा कर्तव्य है। मेरी भी पुलिस में नौकरी थी और मैंने वहां भी लोगों की सेवा की। लेकिन राजनीति के साथ मैं उन लोगों के साथ अधिक संपर्क में रह सकता हूं जिनकी जरूरत है। मैं जमीनी स्तर से उन सभी समस्याओं को मिटाने की कोशिश करूंगा जो हरियाणा के विकास में बाधक हैं और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करूंगा कि राज्य अधिक से अधिक संख्या में एथलीट दे।' 

ओलंपिक पदक विजेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की लगातार मार्गदर्शन के लिए प्रशंसा की। 36 साल के दत्त ने यह भी कहा कि हर जिले की अपनी चिंता हैं और वह हरसंभव तरीके से सभी की सेवा करने की कोशिश करेंगे। 

योगेश्वर ने कहा, 'मुझे लगता है कि राजनीति में प्रवेश करके मैं खेल की स्थिति में सुधार कर सकता हूं। हमारे पास एक ऐसा पीएम है जो हमेशा प्रेरणा देने की कोशिश करता है, भारत ने उनके नेतृत्व में बहुत विकास किया है। हमारे सीएम मनोहर लाल खट्टर भी अपना मार्गदर्शन देने के लिए वहां हैं। प्रत्येक जिले की अपनी चिंता हैं। कुछ में बिजली एक प्रमुख चिंता का विषय है जबकि कुछ में पानी की मुख्य चिंता है। मेरा मुख्य काम लोगों की सेवा करना है और मैं सभी के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं सुनिश्चित करने का प्रयास करूंगा।'

बीजेपी ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों में तीन हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों को मैदान में उतारा, जिन्होंने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है। ये सभी उन सीटों से लड़ेंगे जहां पार्टी कभी नहीं जीती। 2009 से बरौदा सीट कांग्रेस के पास है, उससे पहले से INLD पर थी। 1967 से लेकर अभी तक बीजेपी यहां से नहीं जीती। योगेश्वर के अलावा, कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगट और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह क्रमश: दादरी और पिहोवा विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर