बाबरी का बदला: ISIS मैगजीन मुसलमानों को हथियार उठाने के लिए उकसा रही है, जिहाद की अपील-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 20, 2020 | 16:06 IST

ISIS magazine:आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के नापाक मंसूबे सामने आए हैं बताया जा रहा है कि वो अपनी एक मैगजीन के माध्यम से मुसालमानों को जिहाद के लिए भड़का रही है और हथियार उठाने के लिए भी उकसा रही है।

ISIS MAGZINE
ISIS ने अपनी पत्रिका के नवीनतम संस्करण में नया साहित्य जारी किया है 
मुख्य बातें
  • ISIS मैगजीन के नवीनतम संस्करण में नया साहित्य जारी किया गया है 
  • इसमें मुसलमानों से हथियार उठाने और जिहाद की अपील की गई है
  • बाबरी मस्जिद का बदला लेने के लिए इसमें उकसाने का प्रयास किया गया है

नई दिल्ली: आतंक के गलियारों से खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने अपनी पत्रिका के नवीनतम संस्करण में नया साहित्य जारी किया है, जहाँ उसने मुस्लिमों से हथियार उठाने का आग्रह करते हुए 'बाबरी मस्जिद” का बदला लेने के लिए शस्त्र उठाने का आग्रह किया है।' टाइम्स नाउ द्वारा एक्सेस की गई सामग्री बताती है कि मुसलमानों को बाबरी मस्जिद की घटना के लिए भारतीय प्रतिष्ठान से बदला लेने के लिए हथियार उठाना चाहिए और ‘जिहाद’ करना चाहिए।

भयावह आईएसआईएस साहित्य नागरिकों को नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ भड़काने के लिए प्रचार प्रसार करने का भी प्रयास करता है। इस महीने की शुरुआत में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा दायर चार्जशीट में कहा गया था कि आतंकवादी संगठन का भारतीय मॉड्यूल दक्षिण भारत के जंगलों के अंदर अपनी इकाइयों को स्थापित करने की योजना बना रहा था।

जुलाई में दायर आरोपपत्र के अनुसार, दक्षिण भारत में इस्लामिक स्टेट का संचालन बंद होने के बाद अल-हिंद ने कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल के घने जंगलों के अंदर 2019 में 'आईएसआईएस दविशिल्ह' (प्रांत) स्थापित करने की साजिश रची थी। एनआईए ने बाद में देश भर में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए बेंगलुरु और कुड्डालोर के दो आतंकवादियों द्वारा साजिश रचने के लिए 17 साजिशकर्ताओं के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

दो प्रमुख षड्यंत्रकारी - बेंगलुरु के महबूब पाशा और कुड्डालोर के खाजा मोईदीन- भर्ती हुए युवक, और बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद की खरीद के साथ-साथ एक विशाल कैश विस्फोटक सामग्री के साथ अनुचित विस्फोटक उपकरण (IED) बनाने के लिए, पिछले हफ्ते, एक विशेष एनआईए अदालत ने मुस्लिम युवाओं को भर्ती करके भारत में अपना आधार स्थापित करने की कोशिश करने के लिए आईएसआईएस दिल्ली साजिश के मामले में 15 लोगों को 10 साल तक के कठोर कारावास और जुर्माने के साथ सजा सुनाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर