Target Killing पर AAP की सियासत! केजरीवाल बोले- कश्मीर में लौटा 1990 का दौर, BJP सरकार पूरी तरह फेल

Aam Aadmi Party आज यानी की रविवार को Jantar Mantar पर Kashmir घाटी में में हुई Target killing के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। Kejriwal बोले- एक बार फिर 1990 की तरह Kashmiri Pandit पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे है।

AAP holds Jan Aakrosh Rally against targeted killings in Kashmir Kejriwal said 1990 era returned in Kashmir
Delhi: Jantar Mantar पर Kashmiri Pandits के समर्थन में CM Kejriwal  
मुख्य बातें
  • Jantar Mantar पर Kashmiri Pandits के समर्थन में आप का प्रदर्शन
  • CM Kejriwal बोले- कश्मीर में जो हो रहा उसका हमें दुख है
  • Kashmiri Pandit 90 के दशक की तरह पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं- केजरीवाल

Delhi: जम्मू-कश्मीर में हो रही सीरियल टारगेट किलिंग को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने राजधानी दिल्ली में जन आक्रोश रैली के जरिए प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। बीजेपी को निशाने पर लेते हुए अरविद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर में फिर के 1990 का दौर आ गया है और बीजेपी सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा उसका हमें दुख है और चिंता भी है।

प्रमुख नेता हुए शामिल

इस प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह सहित कई नेता शामिल हुए। केजरीवाल ने इस दौरान केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और कश्मीर नहीं संभलने के साथ ही गंदी राजनीति करने का भी आरोप लगाया। कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग के मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कश्मीर पर एक्शन प्लान और कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा सहित 4 मांग की।

केजरीवाल की चार मांगें

1. भाजपा अपना एक्शन प्लान देश के सामने रखे
2. बॉन्ड  कैंसिल किया जाय
3. कश्मीरी पंडितों कि मांग मानी जाय
4. सुरक्षा प्रदान किया जाय

एक मई से अब तक जम्मू कश्मीर में आठ टारगेट किलिंग, एक नजर

क्या कहा केजरीवाल ने

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कश्मीर अब एक्शन मांगता है भारत और कश्मीरी एक्शन मांगता है योजना क्या है आपके पास वह बताओ उच्च स्तरीय मीटिंग बहुत हुआ अब एक्शन होना चाहिए।आज इतने कत्ले आम के बावजूद मीटिंग कर रही है , बीजेपी कश्मीर के अंदर फ़ेल हो चुकी है। भाजपा की जब जब सरकार आती है तब तब कश्मीर वाले पलायन को मजबूर हो जाती है। भाजपा से सरकार नहीं संभाल रही है। कृपया गन्दी पॉलिटिक्स मत करो। इसी मंच से पाकिस्तान को भी मैं ललकरता हूँ कि ऐसी छिछोरी हरकतें मत करो कश्मीर हमारा है। एक डो दिन मे अमित शाह से टाइम मांगूगा सरकार का प्लान जानने के लिए।'

Kashmir Target Killing: कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की खबरों का  श्रीनगर एयरपोर्ट ने किया 'कड़ा खंडन', दिए ये आंकड़े

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर