देशभर में अग्निपथ अग्निकांड पर जांच, छात्रों को किसने भड़काया, हुआ हैरान करने वाला खुलासा

Agnipath Protest: सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में प्रदर्शन जारी हैं। कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए। इससे सवाल उठता है कि देश के अग्निवीरों को किसने भड़काया?

Agnipath Protest
अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए प्रदर्शन में साजिश 

अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच WhatsApp चैट से पटना पुलिस को कई सबूत मिले हैं जो गवाही दे रहे हैं कि छात्रों को उकसाया गया और अराजकता की स्थिति बनाई गई और ये सब एक सोची समझी साजिश थी। इस मामले में पटना के 6 कोचिंग सेंटर्स पर FIR दर्ज किया है। आज TIMES NOW नवभारत ने 'मास्टर जी' की तथाकथित साजिश की पूरा पड़ताल की है।

मां-बाप बच्चों को कोचिंग सेंटर में इंजीनियर, डॉक्टर और सैन्य अफसर बनाने की उम्मीद से अपने बेटों को भेजते हैं लेकिन आरोप है कि कुछ मास्टर साहब छात्रों को कोचिंग में पत्थरबाज बनाते हैं। हिंसा का पाठ पढ़ाते हैं। अफसरी तो छोड़िए, उपद्रवी बना देते हैं। ऐसे मास्टरसाहब और उनकी conspiracy कोचिंग की तस्वीर पहली बार सामने आई है। पटना पुलिस ने हिंसा की पाठशाला चलाने के आरोप में 6-6 कोचिंग सेंटर की बदनीयती को खंगाल लिया। पुलिस की रडार पर कोचिंग सेंटर आ गए हैं। पुलिस ने मसौढ़ी के 4 कोचिंग सेंटर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों के मोबाइल पर कुछ कोचिंग सेंटरों के वीडियो फुटेज और व्हाट्सएप मैसेज मिले हैं। बिहार के रोहतास में एक कोचिंग सेंटर ने बकायदा साजिश रचने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप ही बनाया था। इस ग्रुप में फर्जी सूचना फैलाई गईं और भड़काया गया। भविष्य को लेकर छात्रों के मन में आशंकाएं बैठाई गईं।

वर्तमान में कई फैसले अप्रिय लगते हैं, बाद में उनसे राष्ट्र निर्माण में मदद मिलती है, अग्निपथ स्कीम के विरोध के बीच बोले पीएम मोदी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर