राष्ट्रवाद के जरिए UP पर है AAP की नजर, चुनाव से पहले शुरू की तिरंगा यात्रा

Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं लेकिन अभी से सारी पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की नजरें भी उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं।

Ahead of UP Elections, AAP workers brings out Tiranga Yatra in Agra
UP पर है AAP की नजर, चुनाव से पहले शुरू की तिरंगा यात्रा 
मुख्य बातें
  • यूपी चुनाव से पहले AAP की तिरंगा यात्रा, लखनऊ, अयोध्या, नोएडा में तिरंगा यात्रा 
  • 14 सितंबर को अयोध्या में खत्म होगी AAP की तिरंगा यात्रा 
  • नोएडा में होने वाली तिरंगा यात्रा में शामिल हो सकते हैं पार्टी के कई दिग्गज नेता

आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में बीजेपी को टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी ने नई तैयारी शुरू की है। पार्टी ने लखनऊ, अयोध्या और नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालने की घोषणा की है। आगरा के बाद अब आम आदमी पार्टी 1 सितंबर को नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालेगी। इस यात्रा में पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा अयोध्या भी पहुंचेगी और 14 सितंबर को अयोध्या में ही खत्म होगी।जानकारी के मुताबिक, तिरंगा यात्रा कुछ देर के लिए राम मंदिर में भी रुकेगी।

आगरा में निकाली यात्रा

इससे पहले  पार्टी ने रविवार को आगरा में तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा में पार्टी सांसद संजय सिंह, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आगरा में तिरंगा संकल्प यात्रा। ये यात्रा संकल्प है कि इस तिरंगे के नीचे खड़े लोग अब आज़ादी के 75वें साल में अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली,  पानी  व सबकी तरक़्क़ी की राजनीति को मज़बूत करेंगे और इसकी आन बान शान को और ऊँचा उठाएँगे।'

सिसोदिया का ट्वीट

पार्टी का कहना है कि इस तिरंगा यात्रा का मकसद है कि जातिवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ लोगों को एकजुट किया जाए। इसे लेकर पार्टी नेता और सांसद संजय सिं ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है, 'जज़्बा,जुनून,उत्साह आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा का गवाह बना आगरा। “हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में हैं भाई-भाई” के नारों से गूँजी ताजनगरी। मनीष सिसोदिया ने दिलाया संकल्प तिरंगे की शान के लिये यू पी की तरक़्क़ी के लिये काम करेगा AAP का एक-एक कार्यकर्ता।' इससे पहले प्रशासन ने इस यात्रा के लिए मंजूरी नहीं दी थी। हालांकि बाद में पार्टी को इसके लिए मंजूरी मिल गई।

इन राज्यों में आप लड़ेगी चुनाव
इन यात्राओं में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शामिल होंगे। पार्टी नेताओं ने कहा कि देश आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है और इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को जातिवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ एकजुट करना है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी ने पहले ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर