UP By Poll: 2022 में BJP ने दिखाई 2024 वाली पिक्चर, क्या 2024 में होने वाले चुनावों की झलक हैं उपचुनाव के नतीजे

कहते हैं केंद्र की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है...हालांकि, लोकसभा चुनाव में तो अभी वक्त है। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले एक बार बीजेपी ने यूपी उपचुनाव के जरिए 2024 की सियासी पिक्चर की झलक दिखा दी। ये रिपोर्ट देखिए

Are the results of the by-elections of Azamgarh and Rampur a glimpse of the elections to be held in 2024
आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी को पटखनी 
मुख्य बातें
  • यूपी उपचुनाव में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा
  • रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी को पटखनी
  • उपचुनाव की जीत है डबल इंजन सरकार की पंसद में इजाफा? 

नई दिल्ली: जीत का रंग हमेशा चटख होता है और जब जीत ऐसी जगह पर मिले...जहां लंबे वक्त से कोशिश हो रही हो तो उसका मजा कई गुना नहीं, बल्कि कई-कई गुना बढ़ जाता है। यूपी विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सभी पार्टियों को चारों खाने चित करने के बाद बारी थी सूबे के दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की वो भी उस सीट की जो समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है। लेकिन बीजेपी ने यहां भी सेंधमारी करके 2024 लोकसभा चुनाव के पिक्चर की झलक दिखा दी।

क्या ये जीत 2024 का ट्रेलर है ?

यूपी के दो सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत का जश्न...जीत की खुमारी इसी बात का संदेश है कि मोदी-योगी की पंसद में इजाफा हुआ है जो एक ट्रेलर मात्र है और इसकी पूरी पिक्चर 2024 में दिखाई देने वाली है। रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम राजा को 42192 मतों के अंतर से हराया जबकि आजमगढ़ में भाजपा उम्मीदवार एवं भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के धर्मेंद्र यादव को 8679 मतों के अंतर से शिकस्त दी। इस बड़ी जीत के बाद सीएम योगी ने साफ-साफ संदेश दे दिया।

UP Azamgarh, Rampur By Election Result 2022: रामपुर और आजमगढ़ में BJP की जीत, CM योगी ने कहा- डबल इंजन सरकार पर विश्वास की मुहर

आजम को चुनौती

आजमगढ़ बीते 8 सालों से समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है लेकिन अब इस तिलिस्म को तोड़ा डाला भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने। उन्होंने अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को पटखनी दी। कभी रामपुर की सियासत पर आजम खान का एकछत्र राज हुआ करता था। 2019 लोकसभा चुनाव में खुद आजम खान यहां से चुनाव जीते थे वो भी जेल में रहकर। 2022 विधानसभा चुनाव भी आजम ने जेल में रहकर लड़ा और जीत गए। लेकिन इस बार बीजेपी ने ये तिलिस्म भी तोड़ डाला और 2024 में होने वाले लोकसभा का ट्रेलर दिखा डाला।

आजमगढ़ और रामपुर में हार पर भड़के अखिलेश यादव, बीजेपी सरकार ने सत्ता का खुलकर किया दुरुपयोग



    

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर