Ram Temple : राम मंदिर पर बड़ी खबर, 2024 के मकर संक्रांति तक गर्भ गृह में विराजमान होंगे राम लला

Ram temple news : राम मंदिर परिसर में गर्भ गृह का काम तेजी के साथ चल रहा है, निर्माण में पत्थर राजस्थान, हैदराबाद एवं अन्य जगहों से मंगाए गए पत्थरों को लगाया जा रहा है। जानकारी यह भी सामने आई है कि पूरे मंदिर परिसर में सात और मंदिर बनाए जाएंगे।  

 Ayodhya : Ram Lalla idol will be placed in garbh griha till 2024 Makar Sankranti
अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। 
मुख्य बातें
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आई
  • अनुमान है कि 2024 के मकर संक्रांति तक राम लला विराजमान हो जाएंगे
  • मंदिर परिसर में तेजी से चल रहा काम, परिसर में 7 और मंदिर बनेंगे

Ram temple : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी के साथ चल रहा है। इस बीच, राम भक्तों के लिए बड़ी खबर आई है। बताया जा रहा है कि दिसंबर 2023 तक गर्भ गृह का निर्माण पूरा हो जाएगा और 2024 के मकर संक्रांति तक गर्भ गृह में राम लला विराजमान हो जाएंगे। उनकी मूर्ति में प्राण-प्रतिष्ठा भी हो जाएगी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की रविवार को हुई बैठक में निर्माण कार्यों का जायजा लेने के दौरान राम लला के मंदिर में विराजमान होने के समय का आंकलन किया गया जिसमें न्यास के सदस्यों ने दिसंबर 2023 तक मंदिर के पहले फ्लोर का निर्माण हो जाने की उम्मीद जताई। बता दें कि गर्भ गृह का काम तेजी के साथ चल रहा है, निर्माण में पत्थर राजस्थान, हैदराबाद एवं अन्य जगहों से मंगाए गए पत्थरों को लगाया जा रहा है। जानकारी यह भी सामने आई है कि पूरे मंदिर परिसर में सात और मंदिर बनाए जाएंगे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर