Baramulla encounter: बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या को अंजाम देने वाला लश्कर आतंकी ढेर

देश
लव रघुवंशी
Updated Aug 18, 2020 | 20:24 IST

Baramulla encounter: जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षा बलों के अभियान में मंगलवार को तीसरा आतंकवादी भी मारा गया। तीन में 2 आतंकी लश्कर के टॉप कमांडर थे।

Wasim Bari
वसीम बारी को आतंकियों ने मार डाला था 
मुख्य बातें
  • बारामूला मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मारा गया
  • 3 में से 2 आतंकी लश्कर के शीर्ष कमांडर थे
  • आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्याओं को अंजाम दिया था

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकियों के साथ सोमवार से जारी मुठभेड़ में तीसरा आतंकी भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया, 'बारामूला जिले के क्रेरी क्षेत्र में मुठभेड़ में 1 और आतंकवादी मारा गया है। कल से कुल 3 आतंकवादी मारे गए हैं। हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। मारे गए 3 आतंकियों में 2 लश्कर के टॉप कमांडर थे। आतंकवादी उस्मान ने भाजपा नेता स्वर्गीय वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्याओं को अंजाम दिया था। वहीं सज्जाद उर्फ हैदर साजिशकर्ता था।

तीन आतंकियों में से सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान लश्कर के शीर्ष कमांडर थे। हैदर हाल की बांदीपुरा हत्याओं में मुख्य षड्यंत्रकारी था। उसने आतंक के लिए जवानों की भर्ती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और पुलिस, नागरिकों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमले में शामिल था। 

विजय कुमार, आईजीपी कश्मीर ने बताया, 'सज्जाद उर्फ हैदर साजिशकर्ता था और विदेशी आतंकवादी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्याओं को अंजाम दिया था। इन दोनों आतंकवादियों की मुठभेड़ पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।'

सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों और एक पुलिसकर्मी के आतंकवादियों की गोलीबारी में शहीद होने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। मुठभेड़ में सोमवार को घायल हुए सेना के दो जवान भी शहीद हो गए। कुल 5 सुरक्षाबल शहीद हो गए। 

पिछले महीने हुई थी हत्या

पिछले महीने बांदीपोरा में आतंकियों ने कायराना हमले में बीजेपी नेता शेख वसीम वारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में उनके भाई और पिता की भी मौत हो गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि बांदीपोरा के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई तीनों ने दम तोड़ दिया। परिवार की सुरक्षा में 8 सुरक्षाकर्मी नियुक्त थे। लेकिन जिस समय यह वारदात हुई उस वक्त सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर