Janmashtami 2022 से पहले समझिए Krishna Janmabhoomi Vivad, हिंदू पक्ष के वकील Mahendra Pratap Singh से 

देश
वरुण पाण्डेय
Updated Aug 13, 2022 | 17:38 IST

आठ अगस्त को देश Janmashtami  का पावन त्यौहार मनाएगा, लेकिन इस बार की Janmashtami 2022 हर बार से कुछ अलग होगी ऐसा मानना है मथुरा के लोगों और Krishna Janmabhoomi Vivad का केस हिंदू पक्ष की ओर से लड़ने वाले वकील Mahendra Pratap Singh का, हमने उनसे खास बातचीत और जाना पूरा Krishna Janmabhoomi Vivad आप भी जानिए।

मुख्य बातें
  • कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर हिंदू पक्ष का बड़ा दावा
  • 'शाही ईदगाह मस्जिद ही भगवान कृष्ण का गर्भगृह'
  • एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने दिखाए कई सबूत

टाइम्स नाउ नवभारत की टीम जन्माष्टमी के पावन त्यौहार से पहले पहुंची मथुरा (Mathura)। वहां हमारी मुलाकात हुई एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह (Mahendra Pratap Singh) से जो इस वक्त हिंदू पक्ष के वकील हैं कृष्ण जन्मभूमि विवाद में साथ ही वादी भी हैं। उनसे हमने जब बात की तो कैमरे पर उन्होंन इस केस से जुड़े कई अहम सबूत दिखाए। शाही ईदगाह मस्जिद का सच भी बताया। इस पर हमने उनसे सवाल किया कि मुस्लिम पक्ष का कहना है हमारी हर मस्जिद के साथ हिंदू पक्ष के लोग इसी तरह की हरकत कर रहे हैं ताकि हम परेशान हो सके। इस पर एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा हम सिर्फ सच के आधार पर कोर्ट में केस लड़ रहे हैं। हमें उनका कुछ नहीं चाहिए क्योंकि भगवान कृष्ण सनातन धर्म के भगवान हैं और इस्लाम सनातन धर्म के बाद आया हैं। इसी लिए मथुरा में पूरी तरह भगवान कृष्ण का मंदिर और भव्य बनाना चाहिए।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर