Jahangirpuri हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, करीब एक दर्जन बाहरियों ने भी हिंसा फैलाई

Jahangirpuri Latest News: जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें 12 को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

Big disclosure by Delhi Police on Jahangirpuri violence, about a dozen outsiders also spread violence
जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार और असलम को दिल्ली पुलिस रोहिणी कोर्ट में करेगी पेश
  • गिराफ्तार आरोपियों की संख्या 21 तक पहुंची..2 नाबालिग भी पकड़े गए
  • दंगाइयों के पास पुलिस 3 फायर आर्म्स और 5 तलवारें मिली है जिन्हें पुलिस ने जब्त किया

Jahangirpuri News: जहांगीरपुरी में हुई  हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह से एक्शन में है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि करीब एक दर्जन बाहरियों ने भी हिंसा फैलाई थी। जहांगीरपुरी हिंसा के बाद इलाके में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। शनिवार को हुई हिंसा का एक चौंकाने वाले वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्थरबाजी के दौरान नीले रंग का कुर्ता पहने एक शख्स अचानक से पीछे से आया और उसने गोली चला दी। गोली चलाने वाले संदिग्ध की पहचान की जा रही है। लेकिन अब तक उसका पता नहीं चला है पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस सूत्रों से खबर है कि दिल्ली में हिंसा के लिए कुछ लोग बाहर से भी आए थे अब सवाल ये है कि क्या ये नीला कुर्ता वाला भी बाहरी है या फिर स्थानीय निवासी है। इस बीच जांच के लिए फॉरेंसिक टीम जहांगीरपरी पहुंची है और जांच कर रही है।

सुरक्षाकर्मियों ने किया फ्लैग मार्च

जहांगीरपुरी में हुए बवाल के बाद आज सुबह भी यहां सुरक्षाकर्मियों ने आम लोगों में कानून व्यवस्था का इकबाल बनाए रखने के लिए मार्च किया। इस दौरान मोहल्लों के मुख्य गेट पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही पूरे इलाके में सीआरपीएफ और रैपिड एक्शन फोर्स भी लगाई गई है। अब तक 21 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें दो नाबालिग लड़के भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और पांच तलवारें बरामद  हुई है। हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस को शक है कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा एक सोची समझी साजिश है।

दिल्ली जहाँगीर पुरी हिंसा: आरोपी अंसार 'पुष्पा' स्टाइल में अकड़ दिखाता आया नजर, नेटिजंस का फूटा गुस्सा-VIDEO 

आरोपी आज कोर्ट में होंगे पेश

वहीं इस हिंसा के मास्टरमाइंड अंसार और असलम समेत 9 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले कल रोहिणी कोर्ट में अंसार की पेशी हुई थी जहां से जज ने उसे असलम के साथ एक दिन की पुलिस रिमांड में भेजा था। कोर्ट में हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार अपनी अकड़ और हनक दिखाते हुए पुष्पा स्टाइल में कैमरे में कैद हुआ। सुनवाई के बाद TIMES NOW  नवभारत अंसार ने खुद कहा कि मैं गुनहगार हूं।

कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

 हिंसा के बाद दिल्ली के सभी जिलों की निगरानी बढ़ा दी गई है। हिंसा के दूसरे दिन कल जहांगीरपुरी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। ऐहतियातन सभी मुहल्लों के मुख्य गेट पर सुरक्षाबलों की तैनाती गई है। यहां हनुमान जयंती की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान पथराव के बाद भड़की हिंसा में फायरिंग भी की गई थी...हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। अब हालात काबू में है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस दोषियों को पकड़ने में जुट गई है।    

Jahangir Puri Violence: अंसार, असलम को पुलिस कस्टडी में भेजा गया, केस दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर