खंभात हिंसा पर ATS का बड़ा खुलासा, हिंसा से पहले भरूच से 3 कारों में बुलाए गए थे पत्थरबाज

खंभात हिंसा पर ATS का बड़ा खुलासा कर दावा किया है कि हिंसा से पहले भरूच से 3 कारों में खंभात में पत्थरबाज बुलाए गए थे। पुलिस द्वारा हिंसा भड़काने वाले ट्विटर हैंडल की भी जांच की जा रही है।

Big disclosure of ATS on Khambhat violence, stone pelters were called in 3 cars from Bharuch before violence
खंभात हिंसा से पहले भरूच से 3 कारों में बुलाए गए थे पत्थरबाज 
मुख्य बातें
  • खंभात पुलिस आज कर सकती है अहम खुलासा
  • हिंसा भड़काने वाले सोशल मीडिया ट्विटर हैंडल और अन्य अकाउंट की तफ्तीश शुरू
  • 61  नामजद और 100  अनजान व्यक्तियों की टोली के खिलाफ है मामला

खंभात: गुजरात के खंभात में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद पुलिस अब पूरी तरह से कार्रवाई के मूड में है। कहीं धर-पकड़ की तैयारी हो रही है तो कहीं बुलडोजर चलाया जा रहा है। अब दोनों तरफ से FIR भी दर्ज करा दी गई है। TIMES NOW नवभारत की टीम खंभात में है। और वहां के ताजा हालात को आप तक पहुंचा रही है। हमारे संवाददाता अमित राजपूत ने वहां पहुंचकर हालात का जायजा लिया। पुलिस अभी तक इस हिंसा को लेकर 61 नामजद और 100 अनजान आरोपियों पर केस कर चुकी है।

सुनियोजित साजिश

गुजरात के खंभात में भड़की दंगे की आग जब से बुझी है तो साजिशों के एक-एक सिरे को सुलझाने की कोशिशें जारी है। बदलते हालात में खंभात में बुलडोजर के पहिए को पहली कार्रवाई के लिए सहारा बनाया गया है। रामनवमी के दिन खंभात की सड़कों पर जो तांडव मचा था..जिस तरह के हालात बने थे। उसके बाद से प्रशासन ने अपना रुख बदला है..बुलडोजर को काम पर लगा दिया है। टाइम्स नाउ नवभारत की टीम खंभात में है। और एक-एक कार्रवाई और साजिशों पर हो रहे खुलासे को आप तक पहुंचा रही है। चुकि खंभात अचानक हिंसा का केंद्र बना..तो इसके पीछे कौन लोग थे..उनकी मंशा क्या थी..किस तरह के हालात पैदा करना चाहते थे, ये सब तो पुलिस बता चुकी है। अब बारी है पुलिसिया कार्रवाई की..और उन जगहों पर तेज़ नज़र है। जहां दंगा फैलाने वाले बैठे थे, छिपे थे। एक शख्स की जान ली गई थी।  

Gujarat: तीन मौलवियों ने बनाया था रामनवमी जुलूस पर पथराव का प्लान, पुलिस ने किए खंभात हिंसा में बड़े खुलासे

पुलिस का एक्शन शुरू

खंभात में फिलहाल जिनके मकान या दुकान पर कार्रवाई की गई है। उसमें वसीम रसीद मलिक उर्फ  जूनियर मौलवी, यासिक मजीद मलिक, आरिफ़ अमनशा दीवान, रज्जाक हुसैन मलिक, मोहम्मद शोएब उर्फ प्लम्बर का नाम शामिल है। एक तरफ कार्रवाई का कोड़ा है तो दूसरी तरफ खंभात पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के पास दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज की अर्जी दी गई है। इसी तरह दूसरे पक्ष से भी केस दर्ज करने की मांग की गई है। और कई लोगों को सीधे तौर पर आरोपी बनाया गया है, तो करीब 100 अज्ञात लोगों को भी इसमें रखा गया है। दूसरी तरफ, खंभात हिंसा पर ATS ने बड़ा खुलासा किया है। और चौंकाने वाली बात सार्वजनिक की है। एटीएस के मुताबिक भरूच से पत्थरबाज बुलाए गए थे जो 3 कार में सवार होकर पहुंचे थे।

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प, शोभायात्रा के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और बंगाल में हंगामा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर