'रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं है'; बवाल बढ़ने पर बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडे ने इस शब्द के लिए मांगी माफी

Bihar DGP Gupteshwar Pandey: बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है। इस पर सोशल मीडिया पर बवाल मचा, जिसके बाद उन्होंने माफी मांग ली।

Bihar DGP Gupteshwar Pandey
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे 
मुख्य बातें
  • बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है: गुप्तेश्वर पांडे
  • सोशल मीडिया पर औकात शब्द उपयोग करने के लिए DGP की आलोचना हुई
  • एक चैनल पर बात करते हुए डीजीपी पांडे ने इस शब्द के लिए माफी मांगी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को सीबीआई को सौंप दिया है। इसके बाद बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडे मृतक अभिनेता की पूर्व प्रेमिका और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को लेकर ऐसी टिप्पणी करते है, जिस पर सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो जाती है। हालांकि बाद में वो इस टिप्पणी के लिए माफी भी मांग लेते हैं।

अदालत में रिया के बयान पर विशेषकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में उनकी टिप्पणियों पर पत्रकारों ने डीजीपी पांडे से सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है।' पुलिस महानिदेशक की प्रतिक्रिया का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है और लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रया देते हैं। 

CPIML पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन इस पर ट्वीट कर कहती हैं, 'DGP साहब- आप कौन होते हैं एक महिला को औकात बताने वाले? देश के हर नागरिक की औकात है कि वह किसी भी CM PM मंत्री की अलोचना करें। देश की पुलिस, अदालत, वगैरह ज़रूर तानाशाही के सामने झुक चुके हैं। पर देश की पब्लिक में अब भी लोकतंत्र जिंदा है।' 

कुछ लोगों ने टिप्पणी के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग को भी टैग किया और आईपीएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

बाद में एक न्यूज चैनल पर बात करते हुए अपनी इस टिप्पणी के लिए गुप्तेश्वर पांडे ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा, 'मुझे कोई समझा दे इसमें क्या अभद्र है, क्या अमर्यादित है। अगर उन्हें या किसी को लगता है कि मैंने औकात शब्द का उपयोग किया है और इससे उनकी गरिमा को या किसी को चोट पहुंचती है तो मुझे क्षमा मांगने में कोई संकोच नहीं है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर