रामपुरहाट हिंसा पर बंगाल विधानसभा में भारी हंगामा, BJP के चीफ व्हिप मनोज तिग्गा के साथ मारपीट

Ruckus in West Bengal Assembly : भाजपा विधायक रामपुरहाट हिंसा पर विधानसभा में चर्चा की मांग कर रही थे जिस पर टीएमसी के विधायक भड़क गए और कुछ विधायकों ने तिग्गा का कॉलर पकड़ा और उन्हें घसीटा।

bjp chief whip manoj tigga hackled in west bengal assembly over rampurhat violence
रामपुरहाट हिंसा पर बंगाल विधानसभा में भारी हंगामा। 
मुख्य बातें
  • गत 22 मार्च को बीरभूम जिले के रामपुरहाट के घरों में हुई आगजनी की घटना
  • टीएमसी नेता की हत्या के बाद भड़के लोगों ने कई घरों में आग लगा दी
  • महिलाओं, बच्चे सहित आठ लोग जिंदा जले, सीबीआई कर रही घटना की जांच

Manoj Tigga : रामपुरहाट हिंसा मामले को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को भारी हंगामा देखने को मिला। भाजपा विधायकों का कहना है कि सदन में उनके चीफ व्हिप मनोज तिग्गा के साथ मारपीट हुई। भाजपा रामपुरहाट हिंसा पर विधानसभा में चर्चा कराने की मांग कर रहे थी जिस पर टीएमसी के विधायक भड़क गए और टीएमसी के कुछ विधायकों ने तिग्गा का कॉलर पकड़ा और उन्हें घसीटा। भारतीय जनता पार्टी के मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। सदन में भाजपा और टीएमसी के विधायकों के बीच हुए झड़प के बाद सुवेंदु अधिकारी सहित भाजपा के पांच विधायकों को अगले नोटिस तक निलंबित कर दिया गया है। 

टीएमसी के विधायकों का आरोप है कि सदन में मारपीट पहले भाजपा विधायकों ने शुरू की। टीएमसी समर्थक खालिद अब्दुल्ला ने दावा किया कि भाजपा विधायकों के हमले के टीएमसी के कई विधायक घायल हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

सदन में हुई इस मारपीट की घटना के बाद भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल में जो हालत है उसको देखकर केंद्र सरकार को इसमें जल्द से जल्द से हस्तक्षेप करना चाहिए। जबकि भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूदमदार ने कहा, 'यह घटना पश्चिम बंगाल के मुंह पर एक धब्बा है, यह लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला है।'

West Bengal: रामपुर हाट हिंसा में अब तक क्या हुआ, 10 बिंदुओं के जरिए समझें

25 भाजपा विधायकों ने विधानसभा से बहिर्गमन किया
विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में लगभग 25 भाजपा विधायकों ने विधानसभा से बहिर्गमन किया और दावा किया कि सदन के अंदर तृणमूल कांग्रेस के विधायकों द्वारा उनकी पार्टी के कई विधायकों के साथ मारपीट की गई।
 अधिकारी ने कहा, ‘विधायक, सदन के भीतर भी सुरक्षित नहीं है...तृणमूल के विधायकों ने सचेतक मनोज तिग्गा सहित हमारे कम से कम 8-10 विधायकों के साथ मारपीट की, क्योंकि हम कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान की मांग कर रहे थे।’

सीबीआई कर रही घटना की जांच
बीरभूम के रामपुरहाट में हुई आगजनी की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। यहां टीएमसी नेता की हत्या होने के बाद उग्र भीड़ ने कई घरों में आग लगा दी। आग की इस घटना में महिलाओं-बच्चे सहित आठ लोगों की जलकर मौत हो गई। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस घटना की जांच अपने हाथ में ली है। इस त्रासदपूर्ण घटना के बाद बंगाल की ममता सरकार भाजपा सहित विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं। 

ममता बनर्जी ने रामपुरहाट की घटना को बताया साजिश, 'CBI सिर्फ BJP के निर्देशों का पालन करेगी तो हम विरोध करेंगे'

ममता को घटना में साजिश की बू आई
ममता सरकार सीबीआई जांच का तो स्वागत किया है लेकिन उसे इस घटना में साजिश की बू आ रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि इस घटना के पीछे एक साजिश है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई को भाजपा के निर्देशों का पालन नहीं करना चाहिए। उसे निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'रामपुरहाट की घटना में टीएमसी शामिल नहीं है। दूसरी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने तृणमूल के एक सदस्य की हत्या की लेकिन मीडिया केवल टीएमसी की आलोचना कर रहा है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर