VIDEO: भारत चीन सीमा के पास पुल से गुजर रहा था ट्रक, अचानक भरभरा कर टूट पड़ा पुल

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 22, 2020 | 15:31 IST

उत्तराखंड के मुनस्यारी-मिलम सड़क पर बना एक पुल के गिरने से दर्जनों गांवों को शेष आबादी से संपर्क कट गया है। पुल टूटने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Bridge near Indo-China border collapses as truck with heavy equipment tries to cross it in Uttarakhand
ऊपर से गुजर रहा था ट्रक, भरभराकर टूट पड़ा पुल, देखें वीडियो 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के चीन-भारत सीमा से सटे इलाके में एक पुल टूटा
  • ट्रक भारी मशीन को लेकर पुल पार करने की कर रहा था कोशिश
  • पुल टूटने से दर्जनों गांवों का संपर्क बांकि दुनिया से कटा, आवाजाही भी हुई बाधित

मुनस्यारी (उत्तराखंड): उत्तराखंड में भारत और चीन की सीमा के नजदीक मुनस्यारी-मिलम सड़क पर बना एक पुल अचानक से भरभराकर गिर गया। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। दरअसल यह पुल उस वक्त गिर गया जब एक भारी उपकरण से लदा ट्रक ने उसे पार करने की कोशिश कर रहा था। ट्रक जैसे ही पुल के बीच में पहुंचा तो पुल भार सहन न कर सका है टूट गया। इस घटना में ट्रक पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिसमें ड्राइवर भी शामिल था। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि एक ट्रक पुल के उस पार खड़ा है जिसमें भारी भरकम पोकलेन मशीन लदी हुई है। पार खड़ा शख्स ट्रक को पुल क्रास करने की कोशिश कर रहा है औऱ इसी दौरान जब ट्रक बीच पुल में पहुंचता है और पार करने ही वाला होता है कि अचानक से पुल भरभराकर गिर पड़ता है और ट्रक भी पुल के साथ नदी में गिर जाता है। 

मुनस्यारी का है मामला

 मामला पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी का है जहां मिलम सड़क पर सेनर गाड़ पर बना पुल टूट गया है। पोकलेन मशीन सड़क निर्माण के लिए ले जाई जा रही थी। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्र हो गए औऱ ट्रक ड्राइवर और पोकलेन ऑपरेटर को बाहर निकाला तथा अस्पताल पहुंचाया गया। खबरों की मानें तो फिलहाल दोनों घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।


पुल टूटने से बड़ी दिक्कतें
दरअसल यह पुल सामरिक रूप से बेहद अहम माना जाता है लेकिन इसके टूटने से दर्जनों गांवों का मुनस्यारी से संपर्क कट गया है जिसके बाद लोगों की दिक्कतें बढ़ता स्वाभाविक है। दूसरी तरफ गौर करने वाली बात ये है कि चीन बॉर्डर पर तैनात भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों की भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं क्योंकि उन्हें इसी सड़क मार्ग से होते हुए रसद सामाग्री पहुंचाई जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर