केरल में 'हलाल मीट' खाने से क्रिश्चियनों ने किया इंकार तो हिंदुओं ने दी कुछ यूं प्रतिक्रिया

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 16, 2020 | 10:41 IST

केरल के कोच्चि में क्रिश्चियनों ने क्रिसमस से पहले हलाल मीट के बहिष्कार का आह्वान किया है वहीं मुस्लिम संगठन का दावा है कि मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

boycott of halal meat in Kerala
केरल में हलाल विवाद क्रिसमस समारोह से पहले शुरू हुआ है, राज्य में क्रिसमस को खासी धूमधाम के साथ मनाया जाता है 

भारत में हलाल मीट खासी तादात में खाया जाता है वहीं झटका मीट भी खासा बिकता है, वहीं केरल में हलाल मीट को लेकर विवाद सामने आया है, बताया जा रहा है कि कोच्चि में कुछ क्रिश्चियन्स ग्रुप्स (Christian Groups) ने हलाल मीट (Halal Meat) को लेकर वहिष्कार की अपील की है, कोच्चि स्थित क्रिश्चियन ग्रुप चर्च ऑक्जिलरी फॉर सोशल एक्शन (CASA) ने ईसाइयों से आग्रह किया है कि वे अब हलाल मीट ना खरीदें। 

वहीं हिंदू समूहों ने हलाल मीट के बहिष्कार के आह्वान के लिए अपना समर्थन दिया, जिसमें कहा गया कि वे राज्य में हलाल मांस बेचने के लिए मजबूर हैं गौरतलब है कि केरल में हलाल विवाद क्रिसमस समारोह से पहले शुरू हुआ है, राज्य में क्रिसमस को खासी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। CASA ने ईसाइयों से अपील की है कि हलाल मीट को अब उनकी टेबल पर नहीं लाया जाना चाहिए।

वहीं इस मामले पर मुस्लिम संगठन आईयूएमएल (IUML) ने कहा है कि बेवजह का विवाद खड़ा किया जा रहा है जिसके तहत राज्य में मुस्लिम मीट की दुकानों का बहिष्कार करने के लिए एक कदम उठाया जा रहा है। इस विवाद पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। जबकि हिंदू समूहों का दावा है कि ईसाई और हिंदू दोनों को हलाल मांस बेचने के लिए मजबूर किया जाता है वहीं ऐसे कई लोग हैं जिनका कहना है कि खाने को इस तरीके से विभाजित नहीं किया जाना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर