कांग्रेस नेता जाकिर हुसैन का सेना के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान, ऑडियो क्लिप वायरल

Congress leader Zakir Hussain arrested :लद्दाख में कांग्रेस के नेता जाकिर हुसैन ने चीन की सेना का महिमामंडन करने वाला बयान दिया है। उन्होंने भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया है।

Congress leader Zakir Hussain arrested in Kargil after controversial statement against army
सेना के बारे में विवादित बयान देने के बाद गिरफ्तार हुए जाकिर हुसैन। 
मुख्य बातें
  • लद्दाख के कांग्रेस नेता सेना पर दिया है बेहद ही आपत्तिजनक बयान
  • जाकिर हुसैन का बयान सेना के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है
  • चीन की सेना का महिमामंडन करते पाए गए हैं जाकिर हुसैन

नई दिल्ली : लद्दाख में कांग्रेस के नेता जाकिर हुसैन ने सेना के मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाला और चीन की सेना का महिमामंडन करने वाला बयान दिया। अपने एक दोस्त के साथ बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल हुई है। इस क्लिप के सामने आने के बाद जाकिर के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। जाकिर के इस आपत्तिजनक बयान से लद्दाख की कांग्रेस इकाई ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। जाकिर के इस बयान पर भाजपा हमलावर हुई है। लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस से जाकिर को निष्कासित करने की मांग की है। 

'लद्दाख के टुकड़े करेगा चीन'
जाकिर ने आगे कहा, 'पेगांग लेक को चीन यदि अपने कब्जे में ले लेता है तो भारत के पास बचता क्या है। चीन आने वाले दिनों में लद्दाख के कई टुकड़े करेगा।' कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में भी अभद्र टिप्पणी की है। विवादित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद लद्दाख की कांग्रेस इकाई ने जाकिर के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। कांग्रेस का कहना है कि यह जाकिर की निजी बातचीत है। जाकिर लद्दाख में काउंसलर हैं। जाकिर के इस बयान पर लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा सांसद ने पूछा है कि कांग्रेस अपने इस नेता को पार्टी से अभी तक निष्कासित क्यों नहीं किया है। 

गलवान घाटी में चीन के साथ संघर्ष में 20 जवान शहीद हुए हैं
बता दें कि गलवान घाटी में गत 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। इस हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हुए। संघर्ष में चीन के सैनिक भी हताहत हुए हैं लेकिन बीजिंग की  तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है। इस घटना के बाद वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव काफी बढ़ गया है। भारत ने इस हिंसक घटना के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है। गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शहादत पर देश में चीन के खिलाफ काफी गुस्सा देखा जा रहा है। 
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर