UPSC के सवालों पर हंगामा! TMC क्यों हो रही आगबबूला, जानें पूरा मामला, VIDEO

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने CAPF सहायक कमांडेंट भर्ती परीक्षा 2021 में कुछ राजनीतिक मुद्दों पर सवाल पूछे हैं, जिनको लेकर बवाल मच गया है। इसमें बंगाल हिंसा से लेकर किसान आंदोलन पर सवाल किए गए हैं।

exam
बंगाल में हुई हिंसा को लेकर किया गया सवाल 

UPSC में पूछे गए सवालों की चर्चा हर तरफ होती ही रहती है। यूपीएससी के सवालों पर फिर चर्चा हो रही है, बस इस बार चर्चा नेता कर रहे हैं। UPSC एग्जाम का एक पेपर सामने आया है, टाइम्स नाउ नवभारत के हाथ लगे इस पेपर में कुछ विवादित मुद्दों पर सवाल पूछे गए है, जिसके बाद TMC आगबबूला हो गई है। दरअसल, UPSC की तरफ से आयोजित  Central Armed Police Forces की परीक्षा बंगाल में चुनावी हिंसा पर पूरी रिपोर्ट लिखने को कहा गया। टीएमसी कह रही है कि ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ । सुदीप बंदोपाध्याय तो यहां तक कह रहे हैं कि बंगाल में अगर चुनावी हिंसा हुई तो चुनाव आयोग की रिपोर्ट में इसका कोई जिक्र क्यों नहीं है। और अगर ऐसा नहीं तो USPC की क्रेडिविलिटी को दांव पर लगाने का हक सरकार को किसने दिया। 

एग्जाम पेपर में बंगाल में हुई चुनावी हिंसा के अलावा दिल्ली की ऑक्सीजन क्राइसिस पर 200 शब्दों का निबंध लिखने को कहा गया है। अगला सवाल भी ऐसा है जो विपक्ष को चुभ रहा है। सवाल है किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है? आप इस बात से सहमत हैं या असहमत इस पर भी लेख लिखने को कहा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर