Dhakad Exclusive: सोमनाथ मंदिर के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी के संदेश को समझिए, खास नजर

पीएम नरेंद्र मोदी सोमनाथ को कई सौगात दिए तो कुछ की आधारशिला भी रखी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंक ना तो किसी साम्राज्य का आधार बनता है और ना ही किसी साम्राज्य का निर्माण होता है।

narendra modi, Taliban News, terrorism, afghanitan taliban news, somnath temple
सोमनाथ मंदिर के जरिए पीएम मोदी के संदेश को समझिए, खास नजर 
मुख्य बातें
  • सोमनाथ से पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंक के आकाओं को दिया संदेश
  • आतंक किसी साम्राज्य का निर्माण नहीं कर सकता
  • सोमनाथ और शिव की शक्ति भी विनाशकों का संहार करती है

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए सोमनाथ मंदिर के लिए कुछ योजनाओं का उद्घाटन किया और कुछ की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने याद दिलाया कि सोमनाथ मंदिर को बार बार तोड़ा गया और वो हर बार उठ खड़ा हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो विनाशक शक्तियां हैं...जो आतंकवाद का सहारा लेकर साम्राज्य खड़ा करने वाली सोच है...वो कुछ समय के लिए भले ही शक्तिशाली हो जाए।लेकिन उनका अस्तित्व कभी स्थाई नहीं हो सकता। संभव है कि प्रधानमंत्री का इशारा तालिबान के आतंक की तरफ है।जबकि विपक्ष ने इस पर भी राजनीति करने का मौका नहीं छोड़ा।

सोमनाथ से संदेश और तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को आज सोमनाथ मंदिर से जुड़ी कुछ परियोजनाओं का तोहफा दिया...जिसमें सोमनाथ परिसर का समुद्र दर्शन पथ, सोमनाथ प्रदर्शनी कक्ष अहिल्याबाई मंदिर और पार्वती मंदिर शामिल हैं। नरेन्द्र मोदी का सोमनाथ से पुराना नाता है। 25 सितंबर 1990 को जब लालकृष्ण आडवाणी ने सोमनाथ से अयोध्या की रथ यात्रा शुरू की तब नरेन्द्र मोदी उनके साथ थे। खुद लाल कृष्ण आडवाणी ने रथयात्रा की शुरुआत के लिए नरेन्द्र मोदी को चुना था। आज भी प्रधानमंत्री मोदी सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। इसका ये मतलब है कि सोमनाथ तीर्थ के विकास के पीछे पीएम मोदी का अहम योगदान रहा है। सोमनाथ मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री ने देश की जनता को क्या दिया पहले आप ये जान लीजिए। आप सोमनाथ परिसर में बने समुद्र दर्शन पथ की तस्वीरें देख रहे हैं।

पीएम मोदी समुद्र दर्शन पथ का आज लोकार्पण किया ये एक प्रोमेनाड है जिसे समुद्र दर्शन पथ का नाम दिया गया है करीब सैंतालीस करोड़ रुपये की लागत से इस प्रोमेनाड का निर्माण कराया गया है ये करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा और सत्ताइस फीट चौड़ा है समुद्र दर्शन पथ के साथ एक दीवार है...इस दीवार पर भगवान शिव के जीवन से जुड़े आकर्षक चित्र बनाये गये हैं ये चित्र शिव पुराण पर आधारित हैं। इस पथ पर टहलते हुए पर्यटक सागर की लहरों का आनंद ले सकते हैं यहीं से सोमनाथ मंदिर की भव्यता का भी अहसास कर सकते हैं। इस समुद्र दर्शन पथ पर बच्चे साइकिल भी चला सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर