Dhakad Exclusive: गुजरात कांग्रेस में 'हार्दिक' बगावत, जानें पुराने नेता क्यों हैं नाराज

Dhakad Exclusive:गुजरात कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। गुजरात कांग्रेस के नेता आपस में ही लड़ रहे है। ये बात अब तक सामने नहीं आयी थी लेकिन टाइम्स नाउ नवभारत के छिपे हुए कैमरे में कैद हुआ।

Dhakad Exclusive, gujarat congress, hardik patel, gujarat assembly elections, faction in gujarat congress
गुजरात कांग्रेस में 'हार्दिक' बगावत, जानें पुराने नेता क्यों हैं नाराज 

Dhakad Exclusive:  गुजरात कांग्रेस में खेमेबंदी का खुलासा कांग्रेस के बड़े नेता ही कर रहे हैं। गुजरात कांग्रेस में कई गुट बन चुके हैं और खासकर ऐसा तब हुआ जब से हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।.गुजरात कांग्रेस में एक गुट हार्दिक पटेल का भी विरोध कर रहा है और उसका कहना है कि ये कि हार्दिक के कारण गुजरात में कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा।

स्टिंग ऑपरेशन में सनसनीखेज जानकारी
टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने कांग्रेस हाइकमान पर भी सवाल उठायें हैं और साथ ही कांग्रेस के एक बड़े नेता पर गंभीर आरोप भी लगाया है।.आज हम आपको छिपे हुए कैमरे से गुजरात कांग्रेस का सच दिखाएंगे।इस रिपोर्ट के बाद हमारे साथ गुजरात से कांग्रेस और बीजेपी के नेता भी जुड़ेंगे, उनसे उनकी राय जानेंगे।लेकिन पहले आप ये रिपोर्ट देखिए।

हार्दिक पटेल के खिलाफ नाराजगी
गुजरात कांग्रेस में विरोधियों को भी बड़ी जगह मिल जाती हैगुजरात कांग्रेस में कुछ नेताओं का मनोबल टूट रहा हैआपस में फूट है और एक दूसरे को हराने की साजिश चलती है। गुजरात में अब पहले जैसी कांग्रेस नहीं रही ।राजकुमार गुप्ता और विजय दवे से टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर का अगला सवाल हार्दिक पटेल को लेकर था। अब सुनिये हार्दिक पर इन लोगों ने क्या कहा हार्दिक पटेल को लेकर राजकुमार गुप्ता और विजय दवे का मानना है कि उन्हें अब तक जो पता चला जबरदस्ती लाकर बिठा दिया गया। गुजरात कांग्रेस में पुराने लोग दरकिनार किये गये। गुजरात कांग्रेस में बहुत कुछ गलत हो रहा है। हालात ऐसे ही रहे तो उम्मीदवार भी नहीं मिलेंगे ।


दिल्ली के एक कांग्रेस नेता पर आरोप
हार्दिक पटेल पर बात यहीं नहीं रुकी। बात बढ़ी तो दिल्ली तक पहुंची।  राजकुमार गुप्ता और विजय दवे को लगता है कि हार्दिक पटेल के कांग्रेस में आने से फर्क नहीं पड़ेगाहार्दिक की वजह से कांग्रेस को सीट नहीं मिलेगीगुजरात कांग्रेस को दिल्ली के फैसले पर भरोसा नहीं2017 में पार्टी को हार्दिक का फायदा नहीं हुआ ।

बात आगे बड़ी तो गुजरात कांग्रेस के इन नेताओं ने कांग्रेस हाईकमान पर भी सवाल उठा दिया..इन नेताओं ने कांग्रेस के एक बड़े नेता का भी नाम लिया। गुजरात कांग्रेस के नेता राजकुमार गुप्ता और विजय दवे का दावा है अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल में कांग्रेस का सत्यानाश किया। दोनों नेताओं के मुताबिक अधीर रंजन चौधरी बीजेपी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अधीर रंजन बीजेपी के आदर्शों पर काम करते हैं। दोनों नेताओं ने सवाल उठाया कि अधीर रंजन ने बंगाल में नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्यों नहीं बोला।

'ऐसे तो गुजरात में कांग्रेस हो जाएगी खत्म'
कांग्रेस हाईकमान पर आरोप लगाने के बाद राजकुमार गप्ता और विजय दवे ने ये भी बताया कि कैसे कांग्रेस गुजरात में खत्म हो जाएगी 
गुजरात कांग्रेस के नेता राजकुमार गुप्ता और विजय दवे का मानना है कि कांग्रेस गुजरात में पूरी तरह खत्म हो जाएगीहार्दिक से ज्यादा पार्टी के फैसलों से कांग्रेस डैमेज कर रही है।साफ है, गुजरात कांग्रेस में इस वक्त जबरदस्त फूट है। हार्दिक पटेल को राज्य कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है और अब उन्हें पूरी जिम्मेदारी दी जाने की चर्चा है और इस कारण पार्टी में गुटबंदी हो चुकी है ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर