आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI के रडार पर IAS पूजा सिंघल, हो सकती है जांच

Pooja Singhal: झारखंड की IAS अधिकारी पूजा सिंघल पर आय से अधिक संपत्ति होने को लेकर CBI जांच कर सकती है। ED ने सीबीआई को केस दर्ज करने के लिए पत्र भी लिखा है।

Pooja Singhal
IAS अधिकारी पूजा सिंघल 

झारखंड की IAS अधिकारी पूजा सिंघल ED की छापेमारी के बाद अब सीबीआई की रडार पर हैं। सीबीआई पूजा सिंघल की जांच कर सकती है।  ED आय से अधिक संपत्ति में के मामले में सीबीआई को केस दर्ज करने के लिए कहा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा है कि झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल और उनके पति को उनके बैंक खातों में वेतन के अतिरिक्त 1.43 करोड़ रुपए की भारी मात्रा में नकद राशि मिली थी। ईडी के अनुसार अनियमितता के आरोपों का सामना कर रहीं सिंघल को राज्य के विभिन्न जिलों की जिलाधिकारी के रूप में तैनाती के दौरान यह रकम मिली। ईडी ने रांची में धन शोधन रोकथाम कानून के तहत मामलों की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत को यह भी बताया कि सिंघल ने कथित तौर पर अपने निजी खाते से 16.57 लाख रुपये अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार के नियंत्रण वाले खाते में स्थानांतरित किए।

कुमार को शनिवार को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (मनरेगा) के धन के कथित धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया गया। ईडी ने कहा कि उसने चार्टर्ड अकाउंटेंट के आवासीय और कार्यालय परिसर से 17.79 करोड़ रुपए से अधिक नकदी जब्त की है। इन छापों के बाद कुल 19.31 करोड़ रुपए की नकदी जब्त हुई है।

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का विवादों में रहा है सफर, अब ईडी और जांच एंजेसियों के घेरे में हैं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर