देश के 14 राज्यों में PFI के ठिकानों पर ED और NIA की रेड, दिल्ली पीएफआई हेड गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 22, 2022 | 11:01 IST

ED and NIA Raids on PFI: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के घरों पर छापेमारी की है। इस दौरान जांच एजेंसी को विरोध का भी सामना करना पड़ा।

ED and NIA raids on PFI bases in 10 states of the country more than 100 PFI workers arrested
देश के 13 राज्यों में PFI के ठिकानों पर ED और NIA की रेड 
मुख्य बातें
  • NIA और ED की रेड के दौरान भारी विरोध, रेड के दौरान PFI कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की
  • PFI के राज्य और जिलास्तर के नेताओं पर रेड
  • 100 से अधिक पीएफआई वर्कर्स के गिरफ्तार होने की खबर

ED and NIA Raids: दिल्ली, यूपी, राजस्थान, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश समेत देश कई राज्यों में NIA की बड़ी कार्रवाई जारी है। टेरर लिंक को लेकर NIA ने PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA और ED ने PFI के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार भी किया है। टेरर फंडिंग को लेकर PFI के खिलाफ NIA की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। जांच एंजेंसी के इस एक्शन में 300 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं और एक-एक कर PFI के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। इस कार्रवाई से PFI के कार्यकर्ता बुरी तरह बौखला गए हैं और NIA एक्शन के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं PFI कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। छापेमारी की इस कार्रवाई में पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली पीएफआई के अध्यक्ष परवेज अहमद को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही पुणे से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

 एनआईए ने तमिलनाडु में कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी सहित कई स्थानों पर पीएफआई पदाधिकारियों की संपत्तियों की तलाशी ली। ओएमए सलाम, पीएफआई अध्यक्ष के घर पर छापेमारी की के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। एनआईए द्वारा पहले दर्ज किए गए मामले के संबंध में एनआईए ने तेलंगाना के चंद्रयानगुट्टा में पीएफआई के प्रधान कार्यालय को सील कर दिया। एनआईए, ईडी, पैरामिलिट्री ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पीएफआई कार्यालय को भी सील किया। इसके स

केरल में इन जगहों पर हो रही है छापेमारी

एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय केरल में पीएफआई नेताओं के आवासों पर छापेमारी कर रहे हैं। पीएफआई के राज्य और केंद्रीय नेताओं के कोझिकोड, कासरगोड, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और मलप्पुरम स्थित आवासों पर कल रात साढ़े 11 बजे से छापेमारी की जा रही है। पीएफआई ने एक प्रेस बयान में कहा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए दुर्भावनापूर्ण इरादे से छापेमारी की जा रही है। पीएफआई वर्कर्स उन घरों के बाहर नारे लगा रहे हैं और विरोध कर रहे हैं जहां छापे मारे जा रहे हैं। छापेमारी के बारे में विस्तृत जानकारी का फिलहाल इंतजार है।

मेंगलुरु में भी छापा

एनआईए ने मेंगलुरु के नेल्लिकाई रोड स्थित पीएफआई कार्यालय में छापा मारा है। छापेमारी की कार्रवाई आज सुबह करीब 3-4 बजे शुरू हुई। जैसे ही पीएफआई वर्कर्स को छापेमारी के बारे में पता चला तो तुरंत बाद लोगों ने एनआईए के खिलाफ विरोध करना शुरू कर दिया। एनआईए ने अपना काम जारी रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। 

Paytm और PayU के कुछ ऑफिसों पर ED की छापेमारी, चाइनीज लोन एप से जुड़ा मामला!

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर