IAS अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों पर ED की छापेमारी, मिला 25 करोड़ कैश

देश
Updated May 06, 2022 | 21:08 IST

झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा एवं अन्य करीबियों के ठिकानों पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी से हड़कंप मचा गया।

झारखंड की सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनसे जुड़े सत्ता के करीबी व्यक्तियों के 20 ठिकानों पर शुक्रवार सुबह 5 बजे से ED की टीम छापेमारी कर रही है। इस दौरान पूजा सिंघल के करीबी एक सीए के घर से 25 करोड़ रुपए कैश मिलने की खबर है। ईडी के अधिकारी नोट गिनने वाली मशीन से कैश गिनने में जुटे हैं। हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूजा सिंघल के घर से भी कई दस्तावेज और अहम कागजात मिलने की बात कही जा रही है।

ये छापेमारियां अवैध माइनिंग, खनन पट्टों के आवंटन, अवैध निवेश और भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों को लेकर हुई हैं और इनका कनेक्शन कई हाईप्रोफाइल राजनीतिक हस्तियों एवं अफसरों से जुड़ सकता है। 2000 बैच की आईएएस पूजा सिंघल झारखंड की चर्चित अधिकारी रही हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों से उनका गहरा नाता है। आधा दर्जन से भी ज्यादा मामलों में उनपर जांच भी बैठी है। कुछ मामलों में उन्हें क्लीन चिट भी मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर