हमारे साथ 46 से ज्यादा विधायक, शाम की बैठक के बाद लेंगे फैसला : एकनाथ शिंदे

Eknath Shinde News : टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत में शिंदे ने कहा कि उनके साथ 46 से ज्यादा विधायक और छह मंत्री हैं। बागी नेता ने कहा कि उनकी किसी के साथ बातचीत नहीं हो रही है। उधर, महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट पर उद्धव सरकार की कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। 

 Eknath Shinde says More than 46 MLAs with us, will decide after evening meeting
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ खड़से का बड़ा बयान। 
मुख्य बातें
  • एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव सरकार पर खतरा बढ़ गया है
  • शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 46 विधायकों का समर्थन है
  • बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को निष्कासित करने की धमकी

Maharashtra Political Crisis : अपने बागी तेवर से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल लाने वाले शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि अभी उनसे किसी के साथ बातचीत नहीं हो रही है। आज शाम बागी विधायकों के साथ बैठक के बाद वह फैसला करेंगे। टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत में शिंदे ने कहा कि उनके साथ 46 से ज्यादा विधायक और छह मंत्री हैं। बागी नेता ने कहा कि उनकी किसी के साथ बातचीत नहीं हो रही है। उधर, महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट पर उद्धव सरकार की कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। 

बागी नेताओं पर कार्रवाई की धमकी
शिवसेना ने बागी नेताओं पर दबाव बनाने की कोशिश की है। कैबिनेट की बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से बागी विधायकों को पत्र जारी किया गया है। इस पत्र में कहा गया है कि बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। सीएम उद्धव के आवास पर शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि वह सीएम उद्धव से मिलने जा रहे हैं और जब तक सभी विधायक मुंबई नहीं आ जाते तब तक कोई निर्णय नहीं होगा। 

मुझे धमकाकर सूरत ले जाया गया-नितिन देशमुख
शिंदे गुट के साथ सूरत जाने वाले शिवसेना विधायक नितिन देशमुख ने बड़ा बयान दिया है। मंगलवार को सूरत में उनकी तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार रात ही शिंदे और शिवसेना के अन्य विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए। देशमुख मुंबई लौट रहे हैं। देशमुख ने आरोप लगाया कि सूरत में उन्हें कैद करके रखा गया और शरीर पर उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की गई। देशमुख ने कहा है कि वह उद्धव ठाकरे के साथ हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे धमकी देकर ले जाया गया था। मैं शिवसैनिक हूं और अपने घर जा रहा हूं।' 

शिवसेना कितनी भी कोशिश क्यों ना करे नहीं बचेगी सरकार- नारायण राणे

शह और मात का खेल जारी
महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाएं तेज हो गई हैं। शह और मात का खेल जारी है। सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी महाराष्ट्र विधानसभा भंग नहीं करेंगे। राज्यपाल यदि विधानसभा स्थगित करते हैं तो वह सबसे पार्टी के तौर पर भाजपा को सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर संकेत दिया कि विधानसभा भंग करने की सिफारिश की जा सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर