Frankly Speaking: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रामनवमी पर हिंसा, बुल्डोजर समेत कई सवालों के दिए बेबाकी से जवाब 

Frankly Speaking With JP Nadda : टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा से खास बातचीत की। उनसे रामनमी की शोभायात्रा के दौरान हिंसा, बुल्डोजर, विधानसभा चुनावों समेत कई सवाल किए गए। जिसका नड्डा ने बेबाकी से जवाब दिया।

Frankly Speaking: BJP President JP Nadda answered many questions including violence on Ram Navami, bulldozer
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से टाइम्स नाउ नवभारत की खास बातचीत 
मुख्य बातें
  • रामनवमी की हिंसा पर जेपी नड्डा ने कहा कि कुछ लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं।
  • उन्होंने कहा कि नेहरू, इंदिरा, राजीव के जमाने में 887 दंगे हुए।
  • उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्यों में दंगे करने वालों पर तुरंत कार्रवाई हुई।

Frankly Speaking With JP Nadda : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद पहली बार बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा के साथ टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने खास बातचीत की। उन्होंने रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए हिंसा समेत कई सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। उन्होंने कहा कि पहले जातिवाद की राजनीति होती थी। पीएम मोदी ने राष्ट्रवाद की राजनीति शुरू की। पीएम के नेतृत्व में राजनीति बदली है। लोगों ने विकासवाद के मुद्दों को सपोर्ट किया। उन्होंने विभाजन करने वाली राजनीति को बदला है। राज्यों के चुनाव में जनता ने समर्थन दिया। पीएम ने बीजेपी के विचारों को दिशा दी। उन्होंने राजनीति को फिर से परिभाषित किया। एक लीडर के तौर पर पीएम मोदी ने देश ही नहीं बल्कि विश्वभर में खुद को साबित किया है। मोदी जी ने पार्टी के संस्कारों को बदला है। कोरोना काल में बीजेपी ने लोगों की सेवा की। 

नेहरू, इंदिरा, राजीव के जमाने में 887 दंगे हुए

रामनवमी की हिंसा पर नड्डा ने कहा कि कुछ लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। नेहरू, इंदिरा, राजीव के जमाने में 887 दंगे हुए। कांग्रेस पार्टी ने भारत को समझा नहीं है। इन्होंने समाज को बांटने के लिए हर संभव कोशिश की। कुछ लोगों ने वोट बैंक की राजनीति की। बीजेपी राज्यों में दंगे करने वालों पर तुरंत कार्रवाई हुई। लेकिन राजस्थान में तो कार्रवाई की शुरूआत ही नहीं हुई। कानून किसी को हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। 

बीजेपी की एक ही नीति है- सबको न्याय मिले

उन्होंने 80 बनाम 20 पर कहा कि पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। कुछ लोग भारत की तस्वीर धूमिल करने के लिए नफरत की बात करते हैं।  बीजेपी की एक ही नीति है- सबको न्याय मिले और तुष्टिकरण किसी का नहीं। बीजेपी शासित राज्यों में भी हिंसा हुई मगर प्रशासन तुरंत हरकत में आया, राजस्थान में तो अबतक गिरफ्तारी भी नहीं हुई। हम कभी क‍िसी को जा‍त‍ि और मजहब के आधार पर नहीं देखते।

कांग्रेस ने 70 साल लोगों को गरीब रखा मजहब, जात‍ि और इलाके के नाम पर बांटा

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कोई कहीं भी कुछ कह देता है तो उसको पूरी बीजेपी की राय नहीं मान सकते। हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की नीति को अंतिम समय तक लेकर चलेंगे। कांग्रेस ने 70 साल लोगों को गरीब रखा, मजहब, जात‍ि और इलाके के नाम पर बांटा और अपनी राजनीत‍िक रोट‍ियां सेंकीं।

भगवा का अर्थ भारतीय जनता पार्टी नहीं है

उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी को सब्सक्राइब नहीं करती, भगवा का मतलब भाजपा नहीं है। भाजपा का मतलब सबका साथ सबका विकास है।  कानून को हाथ में लेने का अध‍िकार क‍िसी को नहीं है। भगवा का अर्थ भारतीय जनता पार्टी नहीं है, भाजपा का अर्थ है सबका साथ, सबका व‍िकास, सबका व‍िश्‍वास, हम इसे और आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। हम देश को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं, अगर कोई संगठन देश को कमजोर करने के लिए काम करेगा तो देर-सबेर उसपर कार्रवाई जरूर होगी।

बुलडोजर का प्रयोग अवैध अत‍िक्रमण को हटाने के ल‍िए है

जेपी नड्डा ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है, मुझे विश्वास है कि जहां भी बुलडोजर की कार्रवाई हुई है वो कानून के अंतर्गत हुई है। बुलडोजर का प्रयोग अवैध अत‍िक्रमण को हटाने के ल‍िए क‍िया जा रहा है, अगर गलत क‍िया होगा तो कोर्ट इसका संज्ञान लेगा।  टैलेंटेड व्यक्ति डेमोक्रेटिक एनवायरनमेंट में ही आगे बढ़ सकता है और भाजपा डेमोक्रेटिक एनवायरनमेंट का ग्राउंड है।

जहां BJP की सरकार है वहां चुनाव AAP ने मुंह की खाई है

भाजपा सबको मुख्‍य धारा में लाने का प्रयास कर रही है, अगर दूसरी पार्ट‍ियां इस बात को नहीं समझ पा रहीं हैं तो उन्‍हें समीक्षा करनी चाह‍िए।  कर्नाटक और हिमाचल में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। कर्नाटक और ह‍िमाचल में हमारी सरकार अच्‍छी चल रही है, तो क्‍यों सीएम बदला जाएगा? आम आदमी पार्टी ने जिस भी भाजपा शासित राज्य में चुनाव लड़ा मुंह की खाई, भविष्य में दिल्ली में भी भाजपा सरकार बनाएगी। जहां BJP की सरकार है वहां चुनाव लड़ने पर AAP ने मुंह की खाई है, भाजपा हर एक के साथ लड़ना जानती है, च‍िंता कांग्रेस को होगी।  

'गुजरात फाइल्स भी बननी चाहिए?'

कश्मीर फाइल्स फिल्म को जो लोग झूठी बताते है वो लोग देश के साथ धोखा कर रहे हैं। कश्‍मीर में जो घटा, हम उसके चश्‍मदीद हैं, जो फ‍िल्‍म को झूठा बोल रहे हैं, वे देश के साथ धोखा कर रहे हैं। कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन एक एक्सपेरिमेंट था। हम सच के साथ खड़े हैं, हमारा एजेंडा है देश के 130 करोड़ लोगों को आगे ले जाना और भारत को मजबूती प्रदान करना। 'गुजरात फाइल्स भी बननी चाहिए?' बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- 'कलाकार को किसने रोका है? सच होगा तो जनता स्वीकार करेगी नहीं तो नकार देगी।

जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी हर स्टेट में ढंग से चुनाव लड़े ये राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी है और कमल का निशान यशस्वी हो इसके लिए हम काम कर रहे हैं। आपके ल‍िए अगली चुनौती होगी देश में राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव, इस पर आप का क्‍या कहना है?
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर