यूपी में ट्रांसफर पोस्टिंग में खेल, मामला पहुंचा दिल्ली दरबार, अमित शाह से मिलेंगे जितिन प्रसाद

यूपी में इस समय ट्रांसफर- पोस्टिंग का मुद्दा छाया हुआ है। हाल ही में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी के खिलाफ कार्रवाई हुई। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ से कैबिनेट मंत्रियों को सलाह भी दी है कि वो अपने स्टॉफ अफसरों के ऊपर आंख मूंद कर भरोसा ना करें।

Transfer posting in UP, Jitin Prasad, Brajesh Pathak, Yogi Adityanath
जितिन प्रसाद, कैबिनेट मंत्री, लोक निर्माण विभाग 
मुख्य बातें
  • ट्रांसफर पोस्टिंग में खेल पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जताई थी नाराजगी
  • लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी के खिलाफ कार्रवाई
  • सीएम ने मंत्रियों को सलाह दी, स्टॉफ पर आंख मूंद कर ना करें भरोसा

सियासी तौर पर उत्तर प्रदेश संवेदनशील है। अलग अलग मुद्दों हो रही सियासत के बीच इस समय स्वास्थ्य औक लोक निर्माण विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग का मुद्दा छाया हुआ है। डिप्टी सीएम  ब्रजेश  पाठक ने अपने महकमे में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर में भ्रष्टाचार का मामला उठाया तो चीफ सेक्रेटरी की अगुवाई में तीन सदस्यों वाली कमेटी बना दी गई। स्वास्थ्य महकमे का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि लोक निर्माण विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया। इस मामले में मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी पर सवाल उठे। मामला जब सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आया तो उन्होंने ओएसडी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। अब इस विषय पर जितिन प्रसाद, गृहमंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं। 

अब सवाल यह है कि जितिन प्रसाद अपनी नाराजगी जताने के लिए अमित शाह से मिलने वाले हैं। या वो उन्हें बताने जा रहे हैं कि उनके विभाग में पारदर्शिता के साथ काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद उनके ओएसडी को हटाया गया उससे जितिन प्रसााद आहत थे। इसके साथ ही जलशक्ति विभाग में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के भी नाराज होने की खबर है। कुछ जानकारियां इस तरह की भी हैं कि वो मंत्रिमंडल से इस्तीफे का भी मन बना रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर