ज्ञानवापी सर्वे का नया VIDEO, स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती बोले-चीख-चीखकर गवाही दे रहे मंदिर के प्रतीक

Gyanvapi Maosque new video: संत समिति के स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि जिस सच को छिपाया गया था वह सच्चाई सामने आ गई है। टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में उन्होंने कहा, 'कल विश्वेश्वर महादेव खुद प्रकट हो गए।  सत्य छिपाने से छिपता नहीं है चाहे उसे कितना ही छिपाया जाए।

Gyanvapi Maosque new video shows temple remains inside wazookhana's basement
कोर्ट ने सोमवार को ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट दोनों पक्षों को सौंपी। 
मुख्य बातें
  • वाराणसी की जिला अदालत में सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई हुई
  • सुनवाई के बाद कोर्ट ने हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों को सर्वे रिपोर्ट की कॉपी सौंपी
  • वीडियो में मस्जिद में मिली आकृति शिवलिंग होने का साफ तौर पर इशारा कर रही है

Gyanvapi Masjid New Video : ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की रिपोर्ट सोमवार को बाहर आ गई। सर्वे के वीडियो एवं तस्वीरें वायरल हैं। हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि वीडियो से मस्जिद की असलियत सामने आ गई है और यह साफ हो गया है कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया। संत समिति के स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि जिस सच को छिपाया गया था वह सच्चाई सामने आ गई है। टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में उन्होंने कहा, 'कल विश्वेश्वर महादेव खुद प्रकट हो गए।  सत्य छिपाने से छिपता नहीं है चाहे उसे कितना ही छिपाया जाए। मंदिर के एक-एक चिन्ह चीख-चीखकर गवाही दे रहे हैं।'

वीडियो में आकृतियां स्पष्ट रूप से उभरकर सामने आईं
टाइम्स नाउ नवभारत को ज्ञानवापी सर्वे का नया वीडियो मिला है। इस नए वीडियो में वजूखाने के तहखाने में एक कलाकृति नजर आई है। इस वीडियो में आकृति सबसे साफ तौर पर उभरकर सामने आई है। इस वीडियो में वजूखाने में स्थित शिवलिंग और नंदी एक सीध में स्पष्ट रूप में दिखाई दे रहे हैं। इनके बीच की दूरी भी करीब 83 फीट है।

वीडियो में तहखाने के खंभों पर हिंदू सनातन परंपरा के प्रतीक चिन्ह खुदे हुए साफ नजर आए हैं। वाराणसी की जिला अदालत में सोमवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सर्वे की कॉपी सौंपी। कोर्ट अब चार जुलाई को इस मामले की सुनवाई करेगा।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर